Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बोल्ड हो रहा टीवी, रूबीना के बाद अब ये एक्ट्रेस निभाएंगी किन्नर का रोल

मुंबई| अभिनेत्री एनी गिल एमटीवी पर प्रसारित होने वाले टेलीवजन श्रृंखला ‘बिग एफ’ के दूसरे सीजन में ट्रांसजेंडर का किरदार निभाएंगी। इस श्रृंखला में देश व समाज से जुड़े गंभीर मुद्दों पर आधारित कहानी दिखाई जाती है। चैनल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, इसमें एक ट्रांसजेंडर मधु की कहानी दिखाई जाएगी, जिसे उसका पिता अस्वीकार कर देता है।big-f-season-2-580x395

ट्रांसजेंडर की परेशानियों के बारे में जागरुकता फैलाएगा ये शो

एनी ने अपनी भूमिका के बारे कहा, “यह मेरे जीवन का मजबूत और चुनौतीपूर्ण चरण है, जहां मैं एक ट्रांसजेंडर शख्स की भूमिका निभाने जा रही हूं। एक अनुभवी कलाकार के रूप में खुद की क्षमताओं को आंकने के लिए मैंने मधु और माधव की भूमिका निभाने का फैसला किया। भारत में ट्रांसजेंडर्स की पहचान के साथ जुड़ा हुआ सब कुछ बेहद संवेदनशील माना जाता है।”

अभिनेत्री कहती हैं, “हम इस साहसिक कहानी के माध्यम से जागरूकता लाने की कोशिश कर रहे हैं।”

शो की कहानी मधु के इर्द-गिर्द घूमती है, जो पुरुष के तौर पर माधव के रूप में जन्मी है। वह एक पुरुष मॉडल समीर (सिद्धांत कार्णिक) के प्रति आकर्षित है और उसके सपने देखती है। समीर के मन में भी मधु के लिए भावनाएं है और वह उसके लिए अपने प्यार का इजहार करता है।

मधु की चाहत का किरदार निभाने वाले सिद्धांत के मुताबिक, “ट्रांसजेंडर्स और उनकी लैंगिकता भारत में दबा हुआ विषय है..हमारी तरह ट्रांसजेंडर की भी इच्छाएं होती हैं और यह इस बारे में किसी के बोलने का समय है। यह शो न केवल यह दिखाता है कि ट्रांसजेंडर कैसा महसूस करते हैं, बल्कि उन लोगों के उलझन और संघर्ष को भी दिखाता है, जो उन्हें प्यार करते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.