Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बेहद खूबसूरत और हल्का है LG का ये नया बजट फोन,जानिए कीमत

lg1471077783_big‘एलजी एक्स स्क्रीन’ का वजन महज 118 ग्राम है। फोन को हाथ में पकड़ते ही महसूस होता है कि यह कितना हल्का है। इसका लुक भी बेहद आकर्षक है। कंपनी डुअल डिसप्ले को ‘एलजी एक्स स्क्रीन’ का यूएसपी बता रही है। दरअसल, फोन के ऊपरी हिस्से में एक पतला-सा डिसप्ले हमेशा ऑन रहता है जिस पर समय और तारीख के अलावा मैसेज व कॉल के नोटिफिकेशन भी दिखते हैं। हालांकि एलजी ने इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया है जो फोन का नकारात्मक पक्ष हो सकता है। 

समय की बचत करता टिकर डिसप्ले:
     अगर आप फोन पर लगातार आने वाले एप नोटिफिकेशन को देखने के लिए बार-बार डिसप्ले ऑन करना पसंद नहीं करते  तो ‘एलजी एक्स स्क्रीन’ आपके दिल को भा सकता है। फोन के ऊपरी हिस्से में एक टिकर डिसप्ले दिया गया है जो हमेशा ऑन रहता है। इस पर समय और तारीख लगातार दिखती रहती है। साथ ही एप नोटिफिकेशन, कॉल और एसएमएस आने पर उसके आइकन भी नजर आते हैं। टिकर डिसप्ले में आपातकालीन परिस्थितियों में उपयोगी साबित होने वाले एसओएस बटन, वाई-फाई, फ्लैशलाइट और साउंड का विकल्प भी दिया गया है जो स्वाइप करने पर दिखता है।

  ‘एलजी एक्स स्क्रीन’ सेल्फी के शौकीनों को पसंद आ सकता है। इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जो बेहद साफ और शानदार फोटो खींचता है। खास बात यह है कि फोन का सेल्फी कैमरा हाथ के इशारे पर नाचता है। इससे फोटो लेने के लिए कैमरा बटन दबाने की जरूरत नहीं पड़ती। बस कैमरे के सामने हाथ लाएं और अपनी मुट्ठी बंद करके दोबारा खोलें। तीन की गिनती पर कैमरा आपकी सेल्फी कैद कर लेगा। हालांकि ‘एलजी एक्स स्क्रीन’ का 13 मेगापिक्सल का रियर  कैमरा थोड़ा निराश कर सकता है। यह उजाले में तो लाजवाब फोटो खींचता है लेकिन जहां रोशनी कम हुई इसकी पिक्चर क्वालिटी घट जाती है।
 

देखें फीचर्स:

कीमतः 12990
फोन के फीचर
’डिसप्ले : 4.93 इंच
’प्रोसेसर : 1.2 गीगाहट्र्ज
’रैम : 2 जीबी
’इंटरनल मेमोरी : 16 जीबी
’कैमरा : 13 एमपी रियर/8 एमपी फ्रंट
’बैटरी : 2,300 एमएएच 
’ऑपरेटिंग सिस्टम : एंड्रॉयड 6.0 मार्शमेलो

Leave a Reply

Your email address will not be published.