Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बेपरवाह उत्तर कोरिया ने फिर बैलिस्टिक मिसाइल छोड़ी, अमेरिका ने दी चेतावनी

missile_59040f7a5a4d2वाशिंगटन/सियोल :अमेरिका सहित अंतरराष्ट्रीय समुदाय की चेतावनी की परवाह किए बगैर उत्तर कोरिया ने फिर से बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया है. दक्षिण कोरिया की सेना ने यह जानकारी दी. जबकि अमेरिका ने अब उत्तर कोरिया पर जवाबी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है.

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद से उत्तर कोरिया नौ बार मिसाइल परीक्षण कर चुका है. पेंटागन ने भी उत्तर कोरिया द्वारा शनिवार को किए गए मिसाइल परीक्षण की पुष्टि की है. सूत्रों के अनुसार उत्तर कोरिया ने मध्यम दूरी तक मार करने में सक्षम KN-17 बैलिस्टिक मिसाइल को मोबाइल से लांच किया, जो जापान सागर तक नहीं पहुंच सकी.वहीं अमेरिकी सेना के पैसिफिक कमान के प्रवक्ता दवे बेनहम ने कहा कि उत्तर कोरियाई बैलिस्टिक मिसाइल शनिवार सुबह 10:33 बजे उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयोंग के उत्तर स्थित प्योनगान प्रांत के एक परीक्षण स्थल से लांच की गई. हालांकि अभी तक उत्तर कोरिया ने इस बाबत कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

उल्लेखनीय है कि अमेरिका के साथ गहराए तनाव के बीच उत्तर कोरिया द्वारा फिर से किए गए बैलिस्टिक मिसाइल ने वैश्विक चिंता बढ़ा दी है. इस मिसाइल परीक्षण के बाद अमेरिका द्वारा जवाबी हमला किए जाने की चेतावनी दिए जाने से युद्ध के बादल मंडराने लगे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.