Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बेदाग सुराहीदार गर्दन बढ़ाती है सौंदर्य

NECK_LINES_58edb97e12fc7महिलाएं हमेशा चेहरे की सुंदरता के पीछे पड़ी रहती है और इस चक्कर में शरीर के अन्य हिस्सों की खूबसूरती के बारे में भूल जाती है. गर्दन भी ऐसा ही हिंसा है जिस पर अक्सर ध्यान नहीं दिया जाता। काली और भद्दी गर्दन खूबसूरती को घटाने का काम करती है इसलिए आज हम आपकी गर्दन की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए कुछ टिप्स दे रहे हैं.

अक्सर महिलाओं को गर्दन में झुर्रियों दिखाई देने लगती हैं। इस परेशानी से बचने के लिए अंडा हमारी मदद करता हैं। सप्ताह में एक बार अंडे की जर्दी को गर्दन पर लगाएं और फ़र्क देखें ।

हफ्ते में 2 से 3 बार पपीते के गूदे से गर्दन की मसाज करने से गर्दन की त्वचा पर निखार आता हैं। साथ ही पपीते की मसाज से गर्दन पर पड़ रही झुर्रियां भी दूर हो जाती हैं।

नींबू को प्राकृतिक ब्लीच भी कहते हैं. क्योंकि इसमें विटामिन सी और सिट्रिक एसिड पाया जाता है. गर्दन पर लगातार नींबू का इस्तेमाल करने से गर्दन पर जमी मैल छूटने लगती है.

कालापन दूर करने के लिए बेसन में एक चुटकी हल्दी और पानी मिलाकर एक पैक बना ले और उसके बाद इस पैक को अपनी पूरी गर्दन पर अच्छी तरह से लगा ले। अब इस पेस्ट को सूखने के बाद गर्दन पर पहले पानी का छिडकाव करें और बाद में इसे अच्छी तरह से धो ले।

हर रोज स्नान से पहले 10 मिनट तक गर्दन के सभी भाग पर आलू का रस रगड़े। अगर आप आलू के रस के साथ नींबू के रस को मिलाते है तो आप काले निशान के बिना वाली गर्दन जल्द प्राप्त कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.