Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बेटे की परेशानी दूर करने का झांसा देकर ठगा

images-1-5लखनऊ :  इंदिरानगर में फैजाबाद रोड पर रविवार दोपहर टप्पेबाज ने बेटे की परेशानी दूर करने का झांसा देकर महिला के जेवर, नगदी व मोबाइल उड़ा लिया। पीड़िता ने गाजीपुर थाने पहुंच कर तहरीर दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इंदिरानगर के रवीन्द्र इन्क्लेव में 55 वर्षीय मुर्शिदा जहीर आलम अपने परिवार के साथ रहती हैं। रविवार दोपहर वह खरीदारी करने के लिए बाजार जा रही थीं। रास्ते में आईडीबीआई बैंक के पास उन्हें एक युवक मिला। युवक ने मुर्शिदा को बातों में उलझाते हुए खुद को पहुंचा हुआ पीर बताया।

उसने मुर्शिदा से कहा कि आपका बेटा इस वक्त बहुत परेशान रहता है। युवक की बात सुनकर मुर्शिदा जहीर दंग रह गईं, क्योंकि यह सच था। जालसाज ने दावा किया कि वह रूहानी ताकत से उनके बेटे की परेशानी दूर कर सकता है। मुर्शिदा उस पर भरोसा कर बैठी। इसका फायदा उठाकर जालसाज ने मुर्शिदा के कान के टॉप्स और दो अंगूठी उतरवा कर उनके पर्स में रखवा दी। युवक ने पर्स अपने हाथ में ले लिया और मुर्शिदा से आंख बंद करके 40 कदम चलकर वापस लौटने की बात कही। वह आंख बंद कर 40 कदम आगे गईं। वापस मुड़ी तो युवक पर्स समेत चंपत हो चुका था। मुर्शिदा को अहसास हो गया कि उनके साथ ठगी हुई है। उन्होंने आसपास घूमकर बदमाश की तलाश की लेकिन वह नजर नहीं आया। इसके बाद उन्होंने एक राहगीर की मदद से पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन करके घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची गाजीपुर पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसी कैमरों की फुटेज जुटाई। इंस्पेक्टर दीपक दुबे ने बताया कि मुर्शिदा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.