Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बेकिंग सोडे का इस्तेमाल कर बढ़ाए इस तरह ब्यूटी

baking-soda_5946536fcc709आपके किचन में मौजूद बेकिंग सोडा किसी महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट से कम नहीं है, ये आपकी स्किन की खूबसूरती को बढ़ाने में मदद करता है. बेकिंग सोडे के इस्तेमाल से बाल बहुत खूबसूरत हो जाते है. चलिए आपको बताते इसे कैसे इस्तेमाल किया जाए. सोडा रूखे बालों के बहुत कारगर उपाय है.

बालों में रूखापन होने पर ड्राई हेयर शेम्पू के लिए अँधा-धुंध पैसे खर्च करने बजाय बेकिंग सोडे का इस्तेमाल करे. बालों को थोड़ा गीला कर बेकिंग सोडे जड़ों में लगाएं, इससे कुछ देर तक धीरे-धीरे मसाज करे. इससे आपको किसी भी शैम्पू से बेहतर रिजल्ट मिलेगा. चाहे तो शैम्पू को और बेहतर बनाने के लिए सोडे को चौथाई मात्रा में अपने शैम्पू में मिला कर भी लगा सकते है.

बेकिंग सोडे से बालों की अशुद्धियों को दूर होगी. यदि पसीने के धब्बे और दुर्गन्ध की समस्या हो तो सोडा पाउडर को थोड़े से पानी में मिला कर पेस्ट को अंडर आर्म में लगाइये, ये नैचुरल डियोड्रेंट की तरह काम करेगा. बेकिंग सोडे को चेहरा साफ करने के लिए भी इस्तेमाल में लिया जा सकता है. मेकअप हटाने के लिए पानी में बेकिंग सोडा मिला कर चेहरा धोएं. चाहे तो स्क्रब की तरह भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.