Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बीजेपी अध्यक्ष शाह का विरोधियों पर पलटवार, कहा- हमारे कार्यकाल से ज्यादा हत्या UPA सरकार में हुई

New Delhi: BJP President Amit Shah addresses the party's National Council meet in New Delhi on Saturday. PTI Photo by Shahbaz Khan (PTI8_9_2014_000057B)

एनडीए सरकार के कार्यकाल में गोरक्षा के नाम पर बढ़ी हत्या का आरोप लगाने वाले लोगों पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि ऐसे कई मामले पिछली सरकार के समय में भी थे, लेकिन उस वक्त सवाल नहीं उठते थे। उन्होंने कहा, ‘ हमारे कार्यकाल में जितनी हत्याएं हुई, उससे कहीं ज्यादा 2011, 2012, 2013 में हुई थी, मगर कभी ये सवाल नहीं उठा था।’

अमित शाह ने कहा कि गाय के नाम पर की जा रही हत्याएं सही नहीं है। आप के पास ऐसा कोई मामला है, जिसमें हत्या के बाद गिरफ्तारी नहीं हुई। गौरतलब है कि कांग्रेस के मुखपत्र नेशनल हेराल्ड के स्मृति संस्करण की लॉचिंग के मौके पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा था कि देश में भीड़ द्वारा सड़कों पर उतरकर लोगों की हत्या करने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। हमें इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए और जागरूक होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं देश के मूलभूत सिद्धांतों, संविधान की मर्यादा के खिलाफ हैं। इन्हें नहीं रोका गया तो हमारी आने वाली पीढ़ियां सवाल पूछेंगी। उन्होंने देश के नागरिकों, बुद्धिजीवियों और मीडिया का आह्वान किया हमें ऐसे लोगों को हतोत्साहित करने के लिए प्रतिरोधक का काम करना चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.