Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बिहार में बोले मोदी इस घटना से दिल में आग लगी हुई है

बिहार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बिहार को 33 हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं का तोहफा दिया। इसके लिए वे विशेष विमान से पटना एयरपोर्ट, फिर एयरपोर्ट से वे बरौनी पहुंचे। वहां उन्‍होंने सबसे पहले बरौनी रिफाइनरी की क्षमता विस्‍तार परियोजना का शिलान्‍यास किया। फिर, एक-एक कर अन्‍य योजनाओं का भी शिलान्‍यास व उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्‍होंने बिहार के विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई। साथ ही जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएम जवानों की शहादत पर कहा कि इस घटना से उनके दिल में भी आग लगी हुई है। इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पटना एयरपोर्ट पर राज्‍यपाल लालजी टंडन, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार व उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी ने स्‍वागत किया। इसके बाद प्रधानमंत्री हेलीकॉप्‍टर से बरौनी पहुंचे। प्रधानमंत्री के साथ राज्यपाल लालजी टंडन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी भी पहुंचे। वहां पहले से केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, रविशंकर प्रसाद, रामकृपाल यादव, अश्विनी चौबे तथा गिरिराज सिंह सहित कई मंत्री पहले से उपस्थित रहे।

बरौनी में 33 हजार करोड़ की विभिन्‍न परियोजनाओं का शिलान्‍यास व उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल में पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले में देश के लिए बलिदान देने वाले पटना के संजय कुमार व भागलपुर के रतन कुमार ठाकुर को श्रद्धांजलि दी तथा उनके शोक संतप्‍त पीिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की। उन्‍हाेंने कहा कि वे देख रहे हैं कि घटना के कारण लोगाें के दिलो में आग है। ये अाग बुझनी नहीं चाहिए। जो आग लोगाें के दिलों में है, वही मेरे दिल में भी है। बिहार के दोनों शहीद सपूतों को मेरा नमन है। प्रधानमंत्री ने कहा कि बरौनी का खाद कारखाना बिहार केसरी श्रीकृष्‍ण सिंह को हमारी नम्र श्रद्धांजलि है। खाद कारखानों से किसानों को खाद और युवाओं को रोगजार भी मिलेगा। बरौनी की परियोजना जो बंद पड़ी थी, उसे जीवित किया गया और इस कड़ी में कई और योजनाएं भी हैं। साथ ही बरौनी रिफाइनरी से कच्‍चे तेल शोधन की क्षमता बढ़ेगी। इससे नेपाल तक को फायदा होगा। पटना में गैस पाइपलाइन का उद्घाटन हो गया है। गैस परियोजनाओं से युवाओं को रोजगार मिलगा।