Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बिटकॉइन के नाम पर दो हजार करोड़ की ठगी

बहुचर्चित गेन बिटकॉइन के नाम पर महाराष्ट्र में दो हजार करोड़ की ठगी होने का मामला सामने आया है.अब महाराष्ट्र सरकार ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से इसकी जांच कराने का विचार किया है. महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री रंजीत सिंह पाटिल ने बुधवार को विधानसभा में यह जानकारी दी.

महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री पाटिल ने कहा कि गेन बिटकॉइन डॉट कॉम वेबसाइट के माध्यम से पॉन्जी स्कीम शुरू कर निवेशकों को आकर्षक ब्याज के सपने दिखाए . इसमें लाखों लोगों ने करोड़ों रुपये का निवेश किया. लेकिन बाद में कंपनी संचालक योजना बंद कर फरार हो गए. नांदेड और पुणे में मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल, इसकी जांच साइबर क्राइम ब्रांच के माध्यम से की जा रही है. इस घोटाले की व्यापकता को देखते हुए यह जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से कराने पर विचार किया जा रहा है.

पाटिल ने यह भी बताया कि गेन बिटकॉइन डॉट कॉम वेबसाइट के आधार पर पॉन्जी स्कीम शुरू कर अमित भारद्वाज और उनके साथियों ने मुंबई, पुणे, नांदेड, कोल्हापुर सहित राज्य के लाखों निवेशकों के करीब दो हजार करोड़ रुपये से अधिक का घोटाला किया. इस मामले का एक आरोपी अमोल कुमार थोंबोले को गिरफ्तार किया गया है. जबकि तीन अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.