Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बालों में हाइलाइट बरकरार रखने के लिए करें ये उपाय

पार्लर में जा कर बालो को हाइलाइटेड कराया जाता है मगर इसके बाद इसकी केयर न की जाए तो हाइलाइट किया हुआ कलर उड़ जाता है. हाइलाइटेड बालो पर कोई भी शैंपू नहीं लगाना चाहिए. यदि हाइलाइटेड बालो के साथ आप स्वीमिंग पुल जा रहे है तो अपने बालो में कंडीशनर या जोजोबा आयल लगाए. इससे स्वीमिंग पुल के पानी में मौजूद क्लोरीन से आपके बालो को कोई नुकसान नहीं होगा.

बालो को कलर करवाने के बाद इसे गर्म पानी से न धोए. गर्म पानी से बालो में लगा रंग जल्दी निकल जाता है. ठंडे या फिर गुनगुने पानी का इस्तेमाल बाल धोने के लिए करे. बालो में कंडीशनर करना जरूरी होता है, मगर हाइलाइटेड बालो में यह और भी ज्यादा जरूरी होता है. डेली शैंपू करने से बचे, नेचुरल शैंपू से बाल धोए, इससे हाइलाइट को नुकसान नहीं होता है.

बालो में ऑइलिंग करना जरूरी है, किन्तु कई महिलाएं हाइलाइट को नुकसान न पहुंचे, इसलिए बालो में ऑइल नहीं लगाती है. हाइलाइट बालो में शैंपू करने से पहले ऑइल से मसाज न करे. इससे बालो का रंग फीका हो जाता है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.