Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बालों में दही लगाने से पहले जानिये ये कमाल की बातें….

 img_20170106124729दही स्‍वास्‍थ के हिसाब से काफी अच्‍छी मानी जाती है। पर क्‍या आप जानती हैं कि दही बालों तथा त्‍वचा के लिये भी काफी अच्‍छी होती है।

  इसे चेहरे पर नियमित लगाने से चेहरे पर ग्‍लो आता है और बालों में लगाने से बालों से रूसी दूर होती है और उनमें मजबूती आती है। तो अब आप साबुन और शैंपू पर बेफिजूल के पैसे खर्च करना बंद कीजिये और जानिये कि दही में कौन कौन से गुण होते हैं।
बालों को कंडीशन करे: यह बालों के लिये एक प्राकृतिक कंडीशनर है। बस इसे पूरे बालों में लगाइये और शावर कैप पहन लीजिये, जिससे दही बहे ना। फिर इसे 30 मिनट के लिये छोड़ कर बालों को धो लीजिये।
  
मुलायम बने: अगर दही को थोड़ी सी शहद के साथ मिला कर मास्‍क बना कर लगाया जाए तो बाल मुलायम हो जाएंगे। 
 बालों में चमक भरे: बालों में अगर थोड़ी चमक और नमी भरनी है तो दही को मायोनीज़ के साथ मिक्‍स कर के लगाएं। इसे बालों के आखिरी छोर तक लगाएं। फिर बालों को आधे घंटे बाद साधारण तरीके से धो लें।
 दो मुंहे बालों से मुक्‍ती: हफ्ते में दो दिन बालों में दही लगाइये, आपकी दो मुंहे बालों वाली समस्‍या समाप्‍त हो जाएगी । साथ ही बाल भी मजबूत बनेंगे। 
रूसी से मुक्‍ती दिलाए: यदि सिर में रूसी है तो दही और नींबू का पेस्‍ट लगाने से आराम मिलेगा। इस उपचार को हफ्ते में दो बार करें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.