Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बाजार की धीमी शुरुआत, निफ्टी 7, सेंसेक्‍स 56 अंकों की बढ़त के साथ खुला

इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन घरेलू शेयर बाजार की धीमी शुरुआत हुई. मंगलवार को निफ्टी जहां महज 7 अंकों की बढ़त के साथ खुला. वहीं, सेंसेक्‍स में भी 56.37 अंकों की बढ़त देखने को मिली.

मंगलवार को निफ्टी 10192 के स्‍तर पर तो सेंसेक्‍स 32563 के स्‍तर पर कारोबार कर रहा था. एशियाई बाजारों से मिले कमजोर संकेतों का प्रभाव घरेलू बाजार पर पड़ा है.

इंफोसिस तय करेगा आज मार्केट की दिशा

मंगलवार को आईटी कंपनी इंफोसिस पहली तिमाही का रिजल्‍ट जारी करने वाली है. आज घरेलू बाजार की इस पर नजर रहेगी. हमेशा की तरह कंपनी का रिजल्‍ट मार्केट की दिशा तय करने में अहम भूमिका निभा सकता है. विशेषज्ञों का कहना है कि कंपनी का मुनाफे में कोई खास बढ़ोत्‍तरी देखने को नहीं मिलेगी.

मजबूत हुआ रुपया

हफ्ते की शुरुआत गिरावट के साथ करने के बाद मंगलवार को रुपया मजबूत हुआ. डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसा मजबूत हुआ और यह 64.97 के स्‍तर पर खुला.

पहले कारोबारी दिन रुपये की कमजोर शुरुआत हुई थी. डॉलर के मुकाबले रुपये में 3 पैसे की गिरावट देखने को मिली. सोमवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 65.07 के स्‍तर पर खुला था.

इस कारोबारी हफ्ते के पहले दिन निफ्टी ने 10200 के पार शुरुआत की, लेकिन बंद होने तक यह बढ़त रह नहीं पाई. सोमवार को निफ्टी 38 अंकों की बढ़त के साथ 10184 के स्‍तर पर बंद हुआ. वहीं, सेंसेक्‍स में 117 अंकों की बढ़ोत्‍तरी देखने को मिली.

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की मार्केट कैप 6 लाख करोड़ के पार

सोमवार को कारोबार के दौरान रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के शेयर 942 रुपये के रिकॉर्ड स्‍तर पर पहुंच गए. इस दौरान कंपनी के मार्केट कैप में करीब 20 हजार करोड़ रुपये का इजाफा हुआ. इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप 6 लाख करोड़ के आंकड़े को पार कर गया है.