Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बसपा में ख़ुशी की लहर, इंद्रजीत सरोज समेत 200 कार्यकर्ताओं की घर वापसी

आगामी लाेकसभा चुनाव से पहले बसपा में खुशी की लहर दाैड़ गई है। पिछले विधानसभा चुनावों में बसपा सुप्रीमो मायावती का साथ छोड़कर दूसरी पार्टी में गए करीब 200 कार्यकर्ताआें ने घर वापसी की है। जिसमें 4 बार विधायक आैर पार्टी के संस्थापक सदस्याें में शामिल रहे इंद्रजीत सरोज भी हैं।

बता दें कि विधानसभा चुनाव के दाैरान इंद्रजीत सरोज ने मायावती पर पैसे लेकर टिकट बेचने का आराेप लगाया था। जिसके बाद मायावती ने उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। इंद्रजीत सरोज के साथ बड़ी मात्रा में कार्यकर्ताआें ने पार्टी छाेड़ दी थी। इन्ही कार्यकर्ताआें में 200 ने गुरुवार काे पार्टी में वापसी की। बसपा के एक सदस्य का कहना है कि बहुत सारे लाेग खासकर भाजपा से हमारे संपर्क में हैं। बहुत जल्द ही ये लाेग भी पार्टी में शामिल हाे जाएंगे।

लाेकसभा आैर विधानसभा चुनाव में बसपा काे मिली करारी हार के बाद बड़ी मात्रा में पार्टी कार्यकर्ताआें ने पार्टी का साथ छाेड़ दिया था। जिसका खामियाजा भी मायावती को भुगतना पड़ा था। लगातार मायावती का साथ छोड़ रहे कार्यकर्ताओं की वजह से यह भी खबरें आने लगी थी कि बसपा का पतन होने वाला है, लेकिन विगत दिनों सपा के साथ गठबंधन करने पर मिली जीत के बाद फिर से पासा पलट गया है।

इतना ही नहीं कर्नाटक में भी बसपा का आगाज हो गया है। शायद इसी के चलते बसपा का साथ छोड़ कर गए कार्यकर्ताओं ने घर वापसी का फैसला लिया है।