Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बरकरार रखना है सौंदर्य तो रोजमर्रा की जिंदगी में अपनाये ये टिप्स

beauty_5914884febd26हर बार हम आपको अपने सौंदर्य को बरकरार रखने के टिप्स देते रहते हैं. सच में अच्छा सौंदर्य अच्छे स्वास्थ्य की भी निशानी है. वैसे तो हम आपको घरेलु नुस्खों,फेस पैक और मेकअप के बारे में नित नयी जानकारियां देते रहते हैं लेकिन आज आपको कुछ ऐसे सिंपल टिप्स दे रहे जिन्हे आप अपनी रोजाना की लाइफ में अपनाएंगे तो आपका सौंदर्य हमेशा बना रहेगा। अगर आपको लगता है कि आपकी स्किन बहुत निस्तेज सी नजर आ रही है तो इसकी वजह है की शायद आप अपनी स्किन को उतना प्यार नहीं करते हैं.

बचपन से हमें कहा जाता है कि खूब पानी पियो। ऐसा करना स्वास्थ्य के साथ साथ अच्छी स्किन के लिए भी जरुरी है. आप शायद जानते नहीं है कि हमारा शरीर सांस के द्वारा कितने विषैले तत्व हमारे शरीर में इकठ्ठा कर लेता है और इसको नाहर निकालने के लिए रोजाना उचित मात्रा में पानी पीना चाहिए।

नींद हमारे शरीर के लिए कितनी आवश्यक है यह आप अच्छी तरह से जानते होंगे। अच्छी नींद ना ले पाने का सीधा असर आपके सौंदर्य पर दिखाई देता है. सूजी हुई आँखे, निस्तेज सा चेहरा, ये सब ख़राब नींद के कारण ही तो है. अगर आप आठ घंटे की भरपूर नींद लेंगे तो इसका फर्क आपके सौंदर्य पर भी आपको साफ़ नजर आएगा।

अगर आप सारे दिन कंप्यूटर के बैठ कर काम करते हैं तो आपकी आँखें बहुत थकी हुई नजर आने लगती है. अपनी आँखों को आराम देने के लिए उन पर खीरे को काटकर लगाने से बहुत ज्यादा आराम मिलता है और इसके साथ साथ यह आपकी आँखों के नीच होने वाले डार्क सर्कल्स से भी आपको छुटकारा दिलाते हैं. अगर आप रोजाना ऐसा कर्नेगे तो बहुत जल्दी ये डार्क सर्कल्स आपका पीछा छोड़ देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.