Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बटन बैक ट्रेंड: अब पीछे बटन लगाने का आया फैशन

नॉर्मल तरीके से शर्ट आपने बहुत पहन ली। स्टाइलिश लुक चाहती हैं, तो अब पहनें बैक बटन यानी पीछे बटन वाली शर्ट। यह आपको स्टाइलिश लुक तो देगा ही, ट्रेंड से भी जोड़ेगा। फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रहीं स्वागता कौशिक बताती हैं कि आपको इसके लिए कोई खास मेहनत भी नहीं करनी है। आप इसे अपनी रेग्युलर शर्ट के जरिए भी कैरी कर सकती हैं। इस स्टाइल की पॉप्युलैरिटी का आलम यह है कि चाहे इंटरनैशनल फैशन वीक हो या पिछले दिनों मुंबई में हुए दो से तीन फैशन वीक, इस ट्रेंड ने हर जगह अपनी उपस्थिति दिखाई। उनका मानना है कि कुछ ही समय में यह ट्रेंड पॉप्युलर स्ट्रीट स्टाइल बन जाएगा। इसकी खास वजह यह है कि यह कम्फर्टेबल तो है ही और साथ ही स्टाइल पाने का सबसे आसान तरीका भी है। पहनने के अंदाज हैं कई 

-अपनी शर्ट के सभी बटन्स को खुला छोड़ दें और नीचे की तरफ दो से तीन बटन लगा लें। इसे आप हाई-वेस्ट पैंट्स के साथ पहनें। 

-बटन बैक हाई लो शर्ट को आप जींस, जेगिंग्स और लेगिंग्स हर किसी के साथ पेयर कर सकती हैं। 

-ऐसी शर्ट पहनें, जिसके बटन की तरफ एम्ब्रॉयडरी हो और इसे पीछे की तरफ पहनें। इससे सारा ध्यान आपकी बैक पर आ जाएगा। 

-शर्ट को ड्रेस की तरह भी पहना जा सकता है। आप एक लॉन्ग शर्ट खरीदें और इसे ड्रेस की तरह पहनें। ये आपको ट्रेंडी लुक देगा। 

-आप सारे बटन खोलकर केवल गांठ लगाकर भी शर्ट पहन सकती हैं। 

-प्रिंटेड और एम्ब्रॉयडरी वाली शर्ट ज्यादा ध्यान खीचेंगी। 

-लूज शर्ट लें, क्योंकि इसमें कुछ बटन खुले या कुछ को बंद रखेंगी, तो यह बेहद जंचेगा। 

 बैक बटन ब्लाउज 
पिछले कई सालों से जहां डीप नेक वाले ब्लाउज का ट्रेंड था वहीं अब उसकी जगह ले रहे हैं बैक बटन ब्लाउज। इस तरह के ब्लाउज में पीछे की तरफ बटन पट्टी के ऊपर छोटे-छोटे बटन्स लगाए जाते हैं। आप इसमें हाई नेक, लो नेक, कट-आउट बैक, इलूजन नेकलाइन, चाइनीज कॉलर जैसे सारे नेकलाइन्स ट्राई कर सकतीं हैं। वैसे, आपको बता दें कि शर्ट और ब्लाउज के अलावा, यह ट्रेंड वनपीस, गाउन, स्कर्ट्स में भी अपनी जगह बना रहा है। 

यंगस्टर्स के बीच पॉप्युलर 
दोस्तों के साथ आउटिंग या पार्टीज के लिए यंगस्टर्स ऐसी ड्रेसेज़ पसंद करते हैं, जो स्मार्ट लुक देने के साथ ही कम्फर्टेबल भी हो इसलिए ट्यूनिक्स और वन पीस में भी बैक बटन ट्रेंड पसंद किया जा रहा है, यह कहना है फैशन एक्सपर्ट्स सुरभि का। वह बताती हैं कि गर्ल्स को इस ट्रेंड में कैट, बटरफ्लाई और फ्लावर पैटर्न वाली बटन बैक ड्रेसेज ज्यादा भा रही हैं। वह कहती हैं कि अगर आप इस ट्रेंड को थोड़ा समझदारी से कैरी करेंगी, तो ग्लैमरस नजर आएंगी। वह बताती हैं कि स्ट्राइप में बटन बैक पैटर्न काफी स्टाइलिश लगता है, जिन्हें आप कॉलेज में आसानी से पहन सकती हैं। ब्लैक एंड व्हाइट से अलग मार्केट में कलरफुल स्ट्राइप्स भी अवेलेबल हैं, जो आपके गर्ली लुक को बरकरार रखेंगे। 

हल्की जूलरी पहनें 
बटन बैक ट्रेंड को उभारने के लिए हल्की जूलरी पहनें। हां, ध्यान रहे कि जो भी जूलरी पहनें, वह बैक साइड में लटकती हो। डीप बोट नेक बटन वाले ब्लाउज़ को पीछे से पतली चेन या मोती की माला के साथ पेंडेंट भी ऐड करें। 

डेलिकेट फैब्रिक वाले गाउन के बैक पर पर्ल और मूनस्टोन वाला लंबा नेकलेस-डैंगलर के ऑप्शन पर जा सकती हैं। पीछे की तरफ लंबा होने के कारण यह पूरे बैक को कवर कर लेता है। सुरभि कहती हैं कि जूलरी का सिलेक्शन आपको यह देखकर करना होगा कि आप किस फैब्रिक में कौन सी बटन बैक ड्रेस कैरी करने जा रही हैं।