Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बजट से पहले बाजार में तेजी, सेंसेक्स 136-निफ्टी 40 अंक मजबूत

बजट से पहले शेयर बाजार में सकारात्मक रुख दिख रहा है. पिछले दो दिन तक गिरावट के साथ शुरुआत करने और बंद होने के बाद गुरुवार को बाजार ने तेजी के साथ शुरुआत की है.बजट से पहले बाजार में तेजी, सेंसेक्स 136-निफ्टी 40 अंक मजबूत

बजट भाषण से पहले सेंसेक्स में जहां 136 अंकों की तेजी देखने को मिल रही है. वहीं, निफ्टी में भी बढ़त है और यह फिलहाल 40 अंकों की बढ़ोतरी के साथ कारोबार कर रहा है.

फिलहाल सेंसेक्स 135.56 अंकों की बढ़ोतरी के साथ 11,067.85 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं, सेंसेक्स भी 136 अंकों की रफ्तार के साथ 36,100.58 पर बना हुआ है.

शुरुआती कारोबार में आईटी के शेयरों में तेजी दिख रही है. बजट भाषण शुरू होने से पहले निवेशकों का सेंटीमेंट मजबूत हुआ है. हालांकि पिछले दो दिन तक यह सेंटीमेंट काफी नीचे चला गया था. इसकी वजह से मार्केट में गिरावट का दौर शुरू हो गया था.

 बुधवार को बजट से पहले शेयर बाजार में गिरावट का दौर शुरू हो गया. इकोनॉमिक सर्वे पेश होने के दूसरे दिन मंगलवार से लगातार गिरावट का दौर शुरू हो गया है. बुधवार को गिरावट के साथ शुरुआत करने के बाद बाजार बंद भी गिरावट के साथ हुआ.

इस कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन निफ्टी 21.95 अंकों की गिरावट के साथ 11,027.70 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, सेंसेक्स भी 68.71 के अंकों की गिरावट के साथ 35,965.02 के स्तर पर बंद हुआ.

बजट को लेकर निवेशक सतर्क हो गए और इसका असर घरेलू शेयर बाजार पर देखने को मिला. मंगलवार को गिरावट के साथ शुरुआत करने के बाद बाजार बंद भी गिरावट के साथ हुआ. बुधवार को भी बाजार ने गिरावट के साथ शुरुआत की.