Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बच्चों के गाड़ी चलाने के शौक में माता-पिता पहुँचे सलाखों के पीछे

एक विशेष मजिस्ट्रेट अदालत ने 10 माता-पिता को एक दिन के लिए सलाखों के पीछे भेजा। इन अभिभावकों ने तेलंगाना के हैदराबाद शहर में अपने बच्चों को मोटरसाइकिल चलाने की अनुमति दी थी। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, मोटर वाहन अधिनियम धारा 180 के तहत सभी आरोपियों को 500 रुपये का जुर्माना और एक दिन की रिमांड की सजा दी गई।

अल्पसंख्यक ड्राइविंग के खिलाफ एक बड़े पैमाने पर कार्रवाई के बीच एक 14 वर्षीय किशोर को भी बालगृह में एक दिन की रिमांड की सजा सुनाई गई। इन सभी मामलों में, ट्रैफिक पुलिस द्वारा वाहनों को जब्त कर लिया जा रहा है। बाइक-कार चलाने वाले नाबालिकों और उनके माता-पिता को यातायात प्रशिक्षण संस्थान में परामर्श में शामिल होने के लिए बुलाया जाता है और बाद में उनके खिलाफ मुकदमा चलाया जाता है।

अल्पसंख्यक ड्राइविंग को रोकने के लिए यह अभियान पूरे शहर में चल रहा है और जो भी सड़क नियमों का पालने नहीं करता है उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। पिछले साल पुलिस ने नाबालिगों से जुड़े 130 दुर्घटनाएं दर्ज किए थे और उनमें से कई ऐसे मामले थे जिनमें एक्सिडेंट होने की वजह से पीड़ित की मौत हो गई।