Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

फेसबुक टिप्णणी के बात चली गोली, राजनीतिक हुआ घटनाक्रम

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।
नगर निकाय की जीत-हार के बाद अब रंजिशे भी सामने आने लगी है। रामनगर में ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया, जहां फेसबुक पर प्रत्याशियों को लेकर हुई टीका-टिप्णणी के बाद गोली चल गई। जानकारी के अनुसार मोहल्ला रामनगर के पूर्व सभासद के भाई पवन शुक्ला के घर पर हवाई फायरिंग की गई। आरोप था कि फेसबुक पर उनके नेता के विरूद्ध गलत टीका-टिप्णणी की जा रही थी। इस मामले में बसपा प्रत्याशी मोहन बाजपेई का नाम भी शामिल किया गया है। पुलिस के अनुसार यह हवाई फायरिंग रामजी मिश्रा ने की थी। बसपा प्रत्याशी का नाम शामिल होने से यह घटनाक्रम पूरी तरह से राजनैतिक हो चुका है। ऐसे मंे विरोधियों के बाण चलने भी जायज थे। आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। जहां भाजपा के लोग मोहन बाजपेई की दबंग छवि का हवाला देकर उन पर दबंगई का आरोप लगा रहे है। वहीं बसपा खेमे से भी यह आवाजें उठ रही है कि अपने गढ़ से हर गई बीजेपी अब अनावश्यक कानूनी कार्रवाई में फंसाना चाहती है। एक फेसबुक टिपण्णी को लेकर इस तरह का विवाद कोई पहला नहीं है। फेसबुक पर टिपण्णियों को लेकर विवाद पहले भी हो चुके है। नगर निकाय चुनाव के बाद बसपा व भाजपा खेमे में काफी तनातनी है। ऐसे में हर घटना को राजनितिक अमलीजामा पहनाने की कोशिश की जा रही है। हालांकि पुलिस और प्रशासन का कड़ा रूख विवाद को बढ़ने से रोक तो देता है, परन्तु ऐसे में विवाद शहर की स्थिति को दोबारा खराब सकते है। ऐसे में आम आवाम को सजगता की आवश्यकता है तो वहीं पुलिस प्रशासन सहित जिले के खुफिया तंत्र का रोल भी अहम हो जाता है। पूरे मामले पर शहर कोतवाल अशोक कुमार पाण्डेय ने बताया कि बसपा प्रत्याशी से जुड़े तथ्यों को पुलिस खंगाल रही है। मामले में मुकदमा तो दर्ज हुआ, परन्तु जांच के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। इस मामले पर जब सदर विधायक योगेश वर्मा से बात करने की कोशिश की गई तो उनसे सम्पर्क नहीं हो सका। 

बसपा प्रत्याशी भी आर-पार के मूड़ में

लखीमपुर-खीरी। पूरे मामले पर जब बसपा प्रत्याशी मोहन बाजपेई से बात की गई तो उन्होंने बताया कि शासन के दबाव में प्रशासन ने उन्हें बईमानी कर हराया है। जब अपने ही गढ़ से भाजपा हर गई तो उन पर इस तरह के आरोप लगना भी लाजिमी है। एक बड़े जनसमर्थन के साथ उन्होंने चुनाव लड़ा, लेकिन उसके बावजूद शासन और प्रशासन की मिलीभगत सामने आ गई है। हालांकि अब वह हर तरह की राजनीतिक लड़ाई लड़ने को तैयार है।