Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

फुटबाल विश्व कप-2018 के प्रचार के लिए अधिक प्रयास करेगा रूस

मॉस्को। रूस अगले साल आयोजित होने वाले 2018 फुटबाल विश्व कप की तैयारियों के लिए अपने प्रयासों को बढ़ाएगा। इसमें वह आतिथि सेवा से संबंधित सुविधाओं में इजाफा होना भी शामिल है। रूस के उप प्रधानमंत्री विताली मुटको ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी के अनुसार, 2018 विश्व कप टूर्नामेंट के शुरू होने में 500 दिन शेष रह गए हैं। यह अगले साल 14 जून से शुरू होगा।Football

रूस फुटबाल संघ (आरएफयू) के अध्यक्ष मुटको ने सोमवार को कहा, “500 दिन का समय बहुत होता है, लेकिन दूसरी ओर हम इन दिनों समय पर ध्यान दे रहे हैं। अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है। इसमें फुटबाल स्टेडियम और मैदान, टीमों के ठहरने के स्थल और परिवहन संबंधित चीजें बाकी हैं।”

मुटको ने कहा, “रूस को टूर्नामेंट के प्रचार हेतु फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा में सह-कर्मचारियों के साथ अपने प्रयासों को बढ़ाने की जरूरत है।”

 मुटको ने कहा इन प्रयासों के तहत मुफ्त वीजा प्रवेश, एक शहर से दूसरे शहर के बीच मुफ्त यात्रा आदि शामिल हैं। अन्य प्रतियोगिताओं में इस प्रकार की सुविधाएं शायद ही मिलती होंगी। समय आ गया है कि अधिक से अधिक प्रशंसकों और नागरिकों को इस टूर्नामेंट के प्रति आकर्षित किया जाए।

रूस के उप प्रधानमंत्री ने कहा, “रूस के अधिकारियों को खेलों के प्रति अधिक से अधिक लोगों को आकर्षित करने की जरूरत है। विश्व की बेहतरीन टीमें विश्व कप में खेलेंगी।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.