Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

फीफा U-17 वर्ल्ड कप: ब्राज़ील पहुंची नाकआउट राउंड में

भारत में चल रहे अंडर-17 फीफा वर्ल्ड कप में कल ग्रुप डी की टीमों ब्राज़ील और उत्तर कोरिया के बीच मैच हुआ. ब्राज़ील ने उत्तर कोरिया को 2 -0 से हराकर नॉकऑउट राउंड में प्रवेश कर लिया है. अब ब्राज़ील ग्रुप डी में स्पेन और नाइजर से तीन अंक आगे निकल चूका है. लिंकन और पालिन्हो की मदद से ब्राज़ील को यह जीत हासिल हुई है. यह उत्तर कोरिया की यह लगातार दूसरी हार है.

फर्स्ट हाफ में गोलकीपर सिन ताइ सोंग की कड़ी मशक्कत के कारण ब्राज़ील टीम गोल करने में असमर्थ रही, लेकिन सेकंड हाफ के 56वें मिनट में ब्राजील के लिंकन ने फ्री किक पर हेडर से खाता खोला. अगले 2 मिनट बाद पालिन्हो ने दूसरा गोल दाग कर स्कोर 2 – 0 के लेकर खड़ा कर दिया. इसके पहले के मैचों में ब्राज़ील ने स्पेन को 2-1 से हराया था.

कोरिया के गोलकीपर सिन ताइ सोंग ने फर्स्ट हाफ में गोल रोकने के कड़े जतन किये जिसमे वो सफल भी रहे लेकिन दूसरे हाफ में ब्राज़ील अधिक आक्रामक दिखी. ब्राज़ील के गोलकीपर ने आखरी के कुछ क्षणों में किम पोर्न ह्योक के अच्छे प्रयास को नाकाम किया. और इस तरह से ब्राज़ील 2-0 से जीत गया.