Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

फिलीपिंस के राष्ट्रपति ने दिया विवादित बयान, बोले-नमक और सिरका लगाकर खाऊंगा आतंकियों का कलेजा

Rodrigo-Dutrteपिछले कुछ दिनों से दुनिया भर में बढ़ रही आतंकी घटनाओं से हर कोई परेशान है, यही कारण है कि अब सभी देशों के राष्ट्राध्यक्ष इस मुद्दे पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. फिलीपिंस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतर्ते ने आतंकियों को लेकर एक बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा कि अगर कट्टरपंथी जिंदा पकड़े गए तो वह उन्हें खा भी सकते हैं. उन्होंने चेतावनी दी कि वह लोगों का सिर काटने वाले के खिलाफ उनसे ’50 गुना अधिक क्रूर’ हो सकते हैं.

नमक लगाकर खाऊंगा
दुतर्ते ने कहा कि जिस समय उनका मूड खराब हो, और उस समय आतंकी उनके सामने आये तो वह उनपर नमक और सिरका लगाकर उनका कलेजा खा लेंगे.

तुमसे 50 गुना क्रूर
हाल ही में बोहॉल के सेंट्रल रिजॉर्ट में हमला करने वाले आतंकियों को लेकर दुतर्ते बोले कि अगर आप चाहते हैं कि मैं जानवर बन जाऊं, तो ठीक है हम एक जैसे ही हैं. मैं तुमसे भी 50 गुना क्रूर हो सकता हूं. आपको बता दें कि इससे पहले भी कई बार दुतर्ते आतंकियों को खत्म करने के आदेश दे चुके हैं.

फिलिपींस के राष्ट्रपति यह बात एक कार्यक्रम में बोल रहे थे, जब उन्होंने ये कहा तो लोग हंस पड़े. लेकिन सभी को टोकते हुए उन्होंने कहा कि ये मजाक नहीं है, अगर उन्हें गुस्सा दिलाया तो ऐसा ही होगा.

गौरतलब है कि दुतर्ते की छवि सख्त नेता वाली रही है, वह पिछले वर्ष भी गैरकानूनी ड्रग्स, भ्रष्टाचार के मुद्दे पर ही चुनाव जीते थे. उनके द्वारा नशे के खिलाफ चलाए गए अभियान में अभी तक हजारों लोगों की मौत हो चुकी है. आपको बता दें कि फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतर्ते को टाइम्स मैगजीन के रीडर्स पोल में 100 सर्वाधिक प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची में पहला स्थान हासिल हुआ है

Leave a Reply

Your email address will not be published.