Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

फिर से पकड़ में आई एक्सिस बैंक की चोरी, इस बार 20 फर्जी कंपनियों से रिश्‍ते

axis-bank5नोएडा : एक्सिस बैंक में एक बार फिर बड़ी गड़बड़ी पकड़ में आई है। नोएडा सेक्टर 51 स्थित एक्सिस बैंक की शाखा पर आज इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापा मारा। बैंक में 20 फर्जी कंपनियों के खाते सामने आए। इन कंपनियों के खातों में 60 करोड़ रुपए जमा पाए गए। बताया जा रहा है कि यह ब्लैकमनी है। इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है। बीते दिनों एक्सिस बैंक की दिल्ली स्थित चांदनी चौक शाखा में भी ऐसी ही गड़बड़ी पकड़ में आई थी।

चांदनी चौक ब्रांच में नोटबंदी के बाद 450 करोड़ों रुपए जमा करने का खुलासा हुआ था। बीते शुक्रवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने रेड मारी थी। रिकॉर्ड खंगालने पर 44 फर्जी अकाउंट्स भी सामने आए, जिनमें 100 करोड़ रुपए डिपॉजिट किए गए थे। अब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट गड़बड़ी के लिए जिम्मेदार 5 बैंक अफसरों से पूछताछ कर रहा है। इस मामले में आरबीआई के पास भी शिकायत गई थी। हालांकि आरबीआई ने एक्सिस बैंक को अभ्‍यदान देते हुए किसी तरह की कार्रवाई से इनकार कर दिया था। लेकिन अब ताजा मामला सामने आने के बाद आरबीआई पर दोबारा दबाव बनता दिख रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.