Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

फर्जी खबर कांड के बावजूद फेसबुक के कारोबार में जबरदस्त वृद्धि

fb_icon_325x325 (1)न्यूयार्क| अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान बड़े पैमाने पर फर्जी खबर फैलाने के कांड तथा विश्लेषकों के अनुमान को पीछे छोड़ते हुए सोशल नेटवर्किंग दिग्गज फेसबुक ने अपने मोबाइल विज्ञापन कारोबार में मजबूत वृद्धि दर्ज की है और इसका कुल राजस्व 8.8 अरब डॉलर रहा है, जोकि पिछले साल 5.84 अरब डॉलर था।

फॉर्च्यून ने गुरुवार को प्रकाशित रिपोर्ट में कहा कि इसका मतलब यह है फेसबुक का प्रति शेयर लाभ 1.41 डॉलर है, जबकि वॉल स्ट्रीट को प्रति शेयर 1.31 डॉलर लाभ की उम्मीद थी। कंपनी की तिमाही लाभ 3.57 अरब डॉलर रही है, जोकि पिछले साल के 1.56 अरब डॉलर के दुगुने से भी अधिक है।

वहीं, फेसबुक का पूरे साल का राजस्व में 10 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है और यह 2015 के 17.9 अरब डॉलर से 54 फीसदी बढ़कर 27.5 अरब डॉलर हो गया। वहीं, कंपनी का मुनाफा भी दुगुना बढ़कर 10 अरब डॉलर हो गया।

फर्जी खबर और गलत विज्ञापन के विवादों में फंसी फेसबुक को खुद ही विज्ञापन से प्राप्त राजस्व में वृद्धि की उम्मीद नहीं थी और उसने गिरावट का अनुमान लगाया था।

फेसबुक पर अब हर महीने 1.8 अरब यूजर लॉग इन करते हैं, जबकि रोजाना लॉग इन करने वाले यूजर्स की संख्या 1.2 अरब है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.