Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

प्याज के इस्तेमाल से बालों को बनाए लंबे, घने और खूबसूरत

हर महिला की चाहत होती है कि उसके बाल लम्बे, खूबसूरत और सबसे सुंदर नजर आये और बालों को लम्बा और खूबसूरती बढ़ाने के लिए वे कई तरह के हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है. लेकिन क्या आप जानते है कि अब आप हेयर प्रोडक्ट से ही नहीं बल्कि प्याज के इस्तेमाल से भी बालों को बड़े कर सकते है.

बालों को खुबसूरत काले और घने बनाने के लिए सबसे पहले आप प्‍याज को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लीजिए, फिर इसका रस निकाल लीजिए और इस प्याज के रस को बालों पर अच्‍छी तरह से लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दीजिए, इसके बाद बालों को अच्छी तरह शैम्पू से धो ले. आप चाहे तो सेब के सिरके का भी इस्तेमाल कर सकते है इसके लिए आप एक कप गुनगुने पानी में सेब का सिरका मिलाकर इस पानी से बालों को धो ले. बालों के लिए सेब का सिरका बहुत ही फायदेमंद है.

आप अंडे का मास्क लगाकर भी बालों को लम्बे कर सकते है. इसके लिए आप अंडे को फोड़कर उसे फेट कर बालों में लगा ले. इसके बाद अपने बालों को साफ़ पानी से धो ले. ऐसे और भी कई घरेलु नुस्खे होते है जिनसे बाल लंबे और खूबसूरत किये जा सकते है.