Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पेरिस की एफिल टावर में होंगे ये बदलाव

paris_589e88f1c71da (1)नई दिल्ली: जल्द ही हमे पेरिस एफिल टावर के दृश्य में नया बदलाव देखने को मिलेगा. दुनियाभर के लोगो का आकर्षण का केंद्र बना एफिल टावर  के चारो ओर एक बुलेटप्रुफ कांच की दीवार बनने जा रही है. यह दीवार एफिल टावर की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए बनाई जा रही है वही यह अनुमान लगाया जा रहा है कि यह दिवार साल के अंत तक बन सकती है.

वही इस पर पेरिस के प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि पिछले साल यूरो 2016 चैंपियनशिप के दौरान इमारत के चारों ओर मेटल फेंस बनाया गया था जिसकी जगह अब ढाई मीटर ऊंची कांच की पारदर्शी दीवार बनाई जाएगी. कांच की इस स्थायी दीवार के लिए इमारत के उत्तर और दक्षिण में बने मेटल बैरियर्स को हटाया जाएगा.
 
वही उनका ये भी मानना है कि इससे इमारत के पास घूमने आए लोग भी सुरक्षित रहेंगे . जबकि कुछ स्थानीय लोगों को यह भी डर है कि कहीं इस योजना से प्रतिष्ठित इमारत की खूबसूरती धूमिल न हो. सूत्रों के हवाले से ज्ञात हुआ है कि इस चारों ओर बनने वाली इस दीवार पर 28 लाख डॉलर का खर्च होगा बता दें कि फ्रांस पिछले कुछ सालों में आतंकी हमलों का शिकार भी बनता रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.