Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पेट्रोल के ट्रक में विस्फोट, 70 की मौत


la-kmparker-1479418984-snap-photo-1-1479433382पश्चिमी मोजाम्बिक में पेट्रोल ले जा रहे एक ट्रक में अचानक विस्फोट होने के कारण कम से कम 73 लोग मारे गए और 110 अन्य घायल हो गए। सरकार ने एक बयान में यह जानकारी दी है।

बयान में बताया गया है, तेते प्रांत में जब लोगों ने ट्रक से पेट्रोल लेने का प्रयास किया तो अचानक यह हादसा हो गया। बयान में कहा गया है, जांचकर्ताओं की शुरूआती जांच के अनुसार गर्मी के कारण ट्रक में विस्फोट हुआ और वह लपटों में घिर गया जिसकी चपेट में आने से 73 लोगों की मौत हो गयी तथा 110 अन्य झुलस गए।
सरकारी अधिकारियों के अनुसार पास के जंगलों में और भी शव हो सकते हैं। रेडियो मोज़ाम्बिक के अनुसार पड़ौस के शहर मलावी से आया एक ट्रक मुख्य सड़क के किनारे स्थानीय लोगों को तेल देने के लिए रुका था। लोग ट्रक के पास जमा थे कि तभी विस्फ़ोट हो गया।
शुरूआती जांच के अनुसार गर्मी के कारण ट्रक में विस्फोट हुआ और वह लपटों में घिर गया जिसकी चपेट में आने से 73 लोगों की मौत हो गयी तथा 110 अन्य झुलस गए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.