Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पूर्व सैनिक के परिजनों को एक करोड़ मुआवजा देने की फ़ाइल LG ने लौटाई

kejriwal-express-759नई दिल्ली : नए उप राज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पूर्व सैनिक के परिवार को मुआवज़े की फाइल एलजी ने लौटा दी है. इसके साथ ही नए एलजी से भी अरविन्द केजरीवाल का टकराव शुरू हो गया है. गौरतलब है कि दिल्ली के एलजी ने पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल के परिवार को 1 करोड़ रुपये मुआवजा देने की अरविंद केजरीवाल सरकार की फाइल लौटा दी है. फाइल लौटाते हुए एलजी ने कहा कि राम किशन ग्रेवाल दिल्ली के नागरिक नहीं, हरियाणा के नागरिक हैं, इसलिए मुआवजा नहीं मिल सकता.

बता दें कि राम किशन ग्रेवाल पूर्व सैनिक थे, जिन्होंने OROP के लिए जंतर-मंतर पर नवम्बर 2016 में आत्महत्या कर ली थी. बाद में राहुल गांधी और सीएम अरविंद केजरीवाल जब उनके परिवार से मिलने गए थे. सीएम अरविंद केजरीवाल ने ग्रेवाल के परिवार को 1 करोड़ रुपये मुआवज़े का ऐलान किया था.

आपको बता दें कि यह पहला अवसर है जब नए एलजी अनिल बैजल से अरविंद केजरीवाल सरकार का टकराव हो रहा है और केजरीवाल के किसी फैसले पर एलजी ने रोक लगाई है. हालांकि हाल ही में केजरीवाल सरकार के एक के बाद एक फैसले जैसे अतिथि शिक्षक वेतन बढ़ोतरी, न्यूनतम मजदूरी बढ़ोतरी, मोहल्ला क्लिनिक सरकारी स्कूल में खोलने के फैसले को एलजी हरी झंडी दी थी. उधर पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल के परिवार को एक करोड़ रुपये मुआवजा देने के दिल्ली सरकार के फैसले के खिलाफ दायर याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.