Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पूर्व सीएम हरीश रावत के स्टिंग मामले में इस दिन होगी सुनवाई

नीताल। उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत के विधायकों की कथित खरीद फरोख्त के मामले में सीबीआई जांच को चुनौती देती हुई याचिका की सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख तीन मई तय कर दी है।

हरीश रावत ने सीबीआई जांच रद्द करने के लिए याचिका दायर की

बता दें, पूर्व सीएम ने स्टिंग मामले की सीबीआई जांच रद्द करने के लिए याचिका दायर करके आग्रह किया है। मामले की जांच के लिए राज्य सरकार द्वारा एसआइटी का गठन किया है। मामले की सुनवाई न्यायाधीश न्यायमूर्ति यूसी ध्यानी की एकलपीठ में हुई।

दरअसल, विनियोग विधेयक पर बहस के दौरान सत्ताधारी कांग्रेस के विधायक विपक्ष के पाले में आ गए। इस बात पर पिछले साल 18 मार्च को राज्य विधान सभा में खूब हंगामा हुआ। इतना सब हो जाने के बाद कांग्रेस के विधायक भाजपा विधायकों के साथ राज्यपाल से मिले और सरकार को बर्खास्त करने की मांग की।

राज्यपाल ने बहुमत साबित करने को कहा तो इसी बीच दिल्ली में स्टिंग जारी हुआ। इसमें कथित तौर पर विधायकों की खरीद फरोख्त से संबंधित बातचीत थी। केंद्र ने राष्ट्रपति शासन लगाया तो उसमें भी स्टिंग को आधार बनाया। केंद्र ने स्टिंग की सीबीआई जांच के आदेश पारित किए थे। राष्ट्रपति शासन के दौरान राज्यपाल द्वारा केंद्र को सीबीआइ जांच की सिफारिश भेजी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.