Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पूर्व मंत्री माया प्रसाद व प्रदीप गौतम की हुई घर वापसी

02 बसपा में कई कद्दावरों को जहां पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है वहीं पूर्व में निष्कासित कई दिग्गजों की घर वापसी भी कराई जा रही है। इस कड़ी में पूर्व मंत्री रहीं माया प्रसाद व पूर्व जिलाध्यक्ष प्रदीप गौतम को दोबारा पार्टी में शामिल किया गया। यह जानकारी पार्टी के जोनल को-आर्डीनेटर डा. अशोक सिद्धार्थ ने शहर के एक गेस्ट हाउस में आयोजित प्रेसवार्ता में दी। इस दौरान उनके साथ राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज भी मौजूद रहे। 
शहर के एक गेस्ट हाउस में आयोजित प्रेसवार्ता में जोनल को-आर्डीनेटर डा. अशोक सिद्धार्थ ने बताया कि कुछ सालों पहले नसीमुद्दीन सिद्दीकी की शिकायत पर पूर्व मंत्री माया प्रसाद को निष्कासित कर दिया गया था। बीते दिनों बसपा मुखिया मायावती ने उन्हें दोबारा बुलाया और बातचीत करने के बाद उन्हें फिर से पार्टी की सदस्यता दिलाई। इसके साथ ही उन्हें श्रीनगर विधान सभा का प्रभारी भी बनाया गया है। इसी तरह पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रदीप गौतम को भी पार्टी से निष्काषित किया गया था। निष्कासन के बाद प्रदीप गौतम ने पहले आम आदमी पार्टी और फिर समाजवादी पार्टी में सदस्यता ली। पार्टी ने उनकी भी घर वापसी कराई। जोनल को-आर्डीनेटर डा. अशोक सिद्धार्थ ने बताया कि प्रदीप गौतम को भी सम्मानपूर्वक पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई गई है। उन्होंने दोनों ही पदाधिकारियों से पार्टी हित में तन-मन से कार्य करने पर भरोसा जताया। 
श्री सिद्धार्थ ने बताया कि पार्टी को और मजबूती देने के लिए सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए एक जिला स्तरीय टीम गठित कर दी गई है। यह टीम गांवों, कस्बों व नगरों में पहुंचकर लोगों को पार्टी नीतियों व विपक्षियों की असलियत से वाकिफ कराएगी। पार्टी में ज्यादा से ज्यादा सदस्य बनाए जाएंगे। प्रेसवार्ता के दौरान राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज, पूर्व एमएलसी आरएस कुशवाहा, जिलाध्यक्ष राम कुमार चौधरी, जिला प्रभारी उमाशंकर गौतम, गंगाराम एडवोकेट, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष ज्ञान बाजपेई, मोहन बाजपेई, जीएस सिंह व शशिधर मिश्र उर्फ नामे महराज अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे। 
01

निकाय चुनाव भी लड़ेगी पार्टी

 प्रेसवार्ता के दौरान पूछा गयाकि क्या पार्टी नगर निकाय चुनावों में प्रत्याशी उतारेगी? इस पर जोनल को-आर्डीनेटर डा. सिद्धार्थ ने कहा कि पार्टी अपने सिम्बल पर चुनाव लड़ेगी और प्रत्याशियों को उतारेगी। हालांकि पार्टी किसको टिकट देगी इस बावत उन्होंने कुछ नहीं बताएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.