Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पुजारी और इमाम से पुलिस की अभद्रता पर बुलंदशहर में बवाल

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से कराने के लिए पुलिस के व्यवहार से बुलंदशहर में बवाल हो गया। पुलिसकर्मियों ने चामुंडा मंदिर के पुजारी और एक मीनार मस्जिद के इमाम से अभद्रता की। इसे लेकर दोनों समुदायों के लोगों ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ जमकर हंगामा कर कार्रवाई की मांग की। जैसे-तैसे मामला शांत कराया गया। इस बीच सहारनपुर में दलित-मुस्लिम पक्ष में मारपीट-पथराव तथा हापुड़ में पूजा स्थल से छेड़छाड़ के मामले प्रकाश में आए हैं।28_01_2017-stonepelting

पुलिसकर्मी दीवार फांदकर घुसे

बुलंदशहर के जहांगीरपुर चौकी क्षेत्र में खुर्जा-जेवर मार्ग पर चामुंडा मंदिर के पुजारी राजवीर हैं। राजवीर के अनुसार मंदिर में कल देर रात कुछ पुलिसकर्मी दीवार फांद कर अंदर घुस आए। इसी तरह नगर पंचायत आफिस के निकट एक मीनार मजिस्द में पुलिसकर्मी घुस गए। मंदिर के पुजारी राजवीर और मजिस्द के इमाम आबिद अली से पुलिसकर्मियों ने उनका फोन नंबर पूछा। इमाम और पुजारी का आरोप है कि इस दौरान पुलिसकर्मियों ने दोनों के साथ अभद्र व्यवहार किया। इससे आक्रोशित दोनों समुदाय के लोगों ने शनिवार सुबह पुलिसकर्मियों को हटाने की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। पुलिसकर्मियों को हटाने के आश्वासन पर लोग शांत हुए। बकौल, जेवर कोतवाली प्रभारी अजय कुमार शर्मा पुलिसकर्मी वायरलेस पर आए मैसेज के आधार पर मंदिर के पुजारी और मस्जिद के इमाम से नंबर लेने गए थे। अभद्रता की है तो जांच कर ऐसे पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सहारनपुर में दलित-मुस्लिम में टकराव

सहारनपुर के जनकपुरी इलाके के मोईद्दीनपुर में दलित-मुस्लिम पक्ष में मारपीट के बाद पथराव से तीन जख्मी हो गए। पुलिस ने दो हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया। मोईद्दीनपुर निवासी मोनू के अनुसार गुरुवार को मंसूर पक्ष ने जातीय टिप्पणी की थी। इसके बाद शुक्रवार रात को भी टिप्पणी की गई। विरोध पर उसकी पिटाई की गई। इस पर उसके पिता मोहर सिंह शिकायत लेकर मंसूर के घर जा ही रहे थे कि दूसरे पक्ष ने पथराव कर दिया। दोनों ही पक्षों के दर्जनों लोग आमने-सामने आ गए। जिससे मोनू व उसकी मां सलेलता समेत एक अन्य जख्मी हो गए। पुलिस ने बताया कि मोहर के भाई रमेश चंद्र की तरफ से एससीएसटी एक्ट, पथराव व मारपीट का मुकदमा दर्ज कर मुनफैत व मंसूर को गिरफ्तार कर लिया है।

धार्मिक स्थल से छेड़छाड़

शरारती तत्व चुनावी समय में माहौल खराब करने के प्रयास से बाज नहीं आ रहे हैं। हापुड़ के बहादुरगढ़ क्षेत्र में शरारती तत्वों द्वारा आठ दिन में अलग अलग समुदाय के तीन धार्मिक स्थलों पर हुई छेड़छाड़ प्रशासन के लिए सिरदर्द बनता जा रहा है। शुक्रवार रात चामंड की मठ पर नापाक हरकत की गई। मौके पर पहुंचे डीएम, एसपी समेत अन्य अधिकारियों ने हालात का जायजा लिया। स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। शुक्रवार रात शरारती तत्वों चामंड पर गंदगी पोत दी। सुबह जानकारी होने पर काफी संख्या में लोग मौके पर जमा हो गए। उनमें रोष व्याप्त हो गया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों से लोगों का कहना था कि आए दिन धार्मिक स्थलों पर इस तरह की हरकत हो रही है, लेकिन पुलिस आरोपी को पकड़ नहीं रही है। लोगों की भावनाओं से लगातार खिलवाड़ की जा रही है। अधिकारियों ने किसी तरह लोगों को समझाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.