Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पीली धातु में गिरावट

वैश्विक बाजारों से मिले कमजोर संकेतों के साथ ही घरेलू सराफा व्यापारियों की ओर से कम मांग के चलते शुक्रवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में गिरावट देखी गई है। सोना 200 रुपए टूटकर 31250 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर आ गया. इसके अलावा चांदी की कीमतों में भी गिरावट दर्ज की गई है.

सोने की गिरावट पर व्यापारियों का कहना है कि घरेलू हाजिर बाजार में स्थानीय ज्वलैर्स और रिटेलर्स की ओर से मांग घटने के कारण सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है. इसके अलावा निवेशकों की ओर से अगले फेडरल रिजर्व की बैठक की उम्मीद में डॉलर में मजबूती दर्ज होने से भी सोने की कीमतों में गिरावट देखी गई है.इससे उन लोगों को फायदा हो सकता है, जिनके घरों में शादी या अन्य मांगलिक आयोजन होने वाले हैं.

जहाँ तक चांदी में गिरावट का सवाल है तो बता दें,चांदी 150 रुपए कमजोर होकर 39250 रुपए प्रति किलोग्राम के स्तर पर इसलिए आ गई , क्योंकि चांदी की कीमतों में गिरावट औद्योगिक इकाई और सिक्का निर्माताओं की ओर से कमजोर उठाव देखा गया. इस कारण चांदी के दामों में कमी देखी जा रही है.