Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पीएम मोदी ने की अपील, चार गुना बढ़ी खादी वस्त्र की बिक्री

पीएम नरेंद्र मोदी की खादी पहनने की अपील रंग ला रही है। खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) की कनॉट प्लेस स्थित दुकान की बिक्री एक दिन में 1.08 करोड़ रुपये रही।  एक दिन में यह सबसे अधिक बिक्री का Record है। खादी भंडार ने यह Record 22 अक्टूबर को बनाया है। केवीआईसी के चेयरमैन वी के सक्सेना ने कहा कि इससे पहले पिछले साल दो October को Record 82.5 लाख रुपये की बिक्री हुई थी।

narendra-modi

एक बयान में उन्होंने कहा,‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लुधियाना में 18 अक्टूबर को अपील की थी, जिससे खादी की बिक्री चार गुना बढ़ी है। उन्होंने खादी को समर्थन देने के लिये प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। वीके सक्सेना ने खादी पसंद करने वाले को भी स्वदेशी प्रमोट करने के लिए शुक्रिया कहा है।
 सक्सेना ने कहा कि 22 अक्टूबर 2015 को बिक्री केवल 27 लाख रुपये की थी जबकि इसी साल यह चार गुना बढ़कर 1.08 करोड़ रुपये पहुंच गई। पीएम मोदी ने हाल में ही लुधियाना में लोगों से खादी खरीदने की अपील की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.