Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पीएम मोदी की डिग्री की होगी जांच, सीआईसी ने दी DU को इजाजात

सेंट्रल इन्फॉर्मेशन कमीशन (सीआईसी) ने दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) को ऑर्डर दिया है कि वह 1978 का बीए डिग्री का रिकॉर्ड दिखाए। डीयू के मुताबिक, इसी साल नरेंद्र मोदी ने बीए की डिग्री हासिल की थी। बता दें कि पिछले साल आम आदमी पार्टी ने मोदी की डिग्री पर सवाल उठाए थे। इसके बाद डीयू ने दावा किया था कि उनकी डिग्री सही है।न्यूज एजेंसी के मुताबिक इन्फॉर्मेशन कमिश्नर श्रीधर आचार्युलु ने यूनिवर्सिटी की सेंट्रल पब्लिक इन्फॉर्मेशन ऑफिसर (सीपीआईओ) मीनाक्षी सहाय की दलील खारिज कर दी कि यह किसी तीसरे शख्स की निजी जानकारी है।कमीशन ने कहा कि न तो यह कानूनी तौर पर न ही मेरिट के आधार पर सही है। नीरज नाम के एक शख्स ने यूनिवर्सिटी से 1978 में बीए की डिग्री लेने वाले स्टूडेंट्स के रोल नंबर,नाम,पिता का नाम और नंबर की  जानकारी मांगी थी।सीआईसी ने कहा है कि रिकॉर्ड की कॉपी मुफ्त में दी जाए।
1718_modi

कब सामने आया PM की डिग्री का मुद्दा

पिछले साल अप्रैल में अरविंद केजरीवाल ने पीएम की बीए की डिग्री को फर्जी बताया था। विवाद बढ़ने पर डीयू रजिस्ट्रार तरुण दास ने पिछले साल कहा था, “हमने अपने रिकॉर्ड चेक किए और यह प्रमाणित किया जाता है कि नरेंद्र मोदी ने 1978 में बीए पास किया था और उन्हें 1979 में डिग्री दी गई थी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.