Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पीएम मोदी करेंगे अगले हफ्ते बड़ा ऐलान, होगा आखिरी मौका

Washington: Prime Minister Narendra Modi addressing a joint meeting of Congress on Capitol Hill in Washington on Wednesday. PTI Photo by Kamal Kishore(PTI6_8_2016_000205A)

देश में पांच राज्यों में इस साल चुनाव होने हैं। नेता हों या आम जनता हर किसी को चुनाव की तारीख का इंतजार है। पांच राज्यों (यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर) में चुनाव की तारीखों का ऐलान अगले हफ्ते हो सकता है। माना जा रहा है कि इस बार निर्वाचन आयोग चुनाव की तारीखों के ऐलान के लिए संशोधित चुनावी लिस्ट का इंतजार नहीं करेगा। खबरों के मुताबिक इलेक्शन की डेट्स 31 दिसंबर से चार जनवरी के बीच आ सकती हैं। हालांकि इसकी अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। इस बीच सियासी गलियारों में चर्चा तेज है कि नोटबंदी के बाद पीएम मोदी चुनाव से पहले इन राज्यों में गरीबों को राहत देने के लिए कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। ऐसे में देखना यह होगा कि ऐसा कोई भी ऐलान को चुनावी आचार संहिता के दायरे में आने से कैसे बचाया जा सकता है। नियमों के मुताबिक इलेक्शन की डेट्स का ऐलान होते ही आचार संहिता लागू हो जाती है। चुनाव से पहले दो जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी लखनऊ में जनसभा को सम्बोधित करने वाले हैं। जाहिर है, यह बीजेपी के लिए अपना चुनावी अजेंडा सेट करने का बेहतरीन मौका साबित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.