Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पाक ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, भारतीय सेना ने की जवाबी फायरिंग

पुंछ : पाकिस्तान लगातार अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. बीतें दिनों indian-army_59094b86b568aभारतीय जवानों के शवों के साथ बर्बरता के बाद आज फिर पाकिस्तान ने सीजफायर उल्लघंन किया. उन्होंने जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में तड़के लगातार फायरिंग की. पाकिस्तान की ओर से देर रात 2.30 बजे से सुबह 5.30 तक लगातार फायरिंग होती रही. पाकिस्तान की फायरिंग के जवाब में भारत की ओर भी उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है. यह फायरिंग पुंछ सेक्टर के मानकोट इलाके में हुई.

गौरतलब है कि सोमवार को भी जम्मू कश्मीर के मेंढर सेक्टर में पाकिस्तान ने सीज़फायर का उल्लंघन किया था. इस गोलीबारी में शहीद भारत के दो जवानों के साथ बर्बरता किए जाने का मामला सामने आया था, जिसके बाद भारत ने भी पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का जवाब दिया और LOC के पास मौजूद पाक सेना की चौकियों को ध्वस्त कर दिया. यह वहीँ चौकियों थी, जिन्होंने फायरिंग कर बॉर्डर एक्शन टीम के सदस्यों की घुसपैठ में मदद की थी.

भारत की इस कार्रवाई में 2 पाकिस्तानी चौकियां और 7 पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए. दूसरी तरफ पाकिस्तान के हमले को लेकर दोनों देशों के DGMO के बीच हॉटलाइन पर बातचीत हुई. बातचीत के दौरान भारत के DGMO ने जम्मू के मेंढर सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा किए हमले का मुद्दा उठाया. उन्होंने पाकिस्तानी DGMO से साफ कहा कि हमलावरों को पाकिस्तानी सेना पोस्ट से कवर दिया गया. इस दौरान भारत के दो जवानों के साथ बर्बरता का मुद्दा भी उन्होंने उठाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.