Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पाक के एक कोर्ट ने पहली बार ईश निंदा पर सजा-ए-मौत की सुनाई सजा

Tamil-Daily-News-Paper_14211237431पाकिस्तान के एक कोर्ट ने ईश निंदा के जुर्म में एक व्यक्ति को मौत की सजा सुनाई है। उस पर आरोप था कि उसने फेसबुक के माध्यम से धार्मिक भावनाएं आहत करने की कोशिश की। 
 
पाकिस्तान में ऐसा पहला मामला है जब ईश निंदा करने पर किसी व्यक्ति को एंटी टेररिज्म कोर्ट ने मौत की सजा दी हो। इससे पहले मार्च में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सोशल मीडिया पर मौजूद ईशनिंदात्मक सामग्रियों को हटाने का आदेश दिया था। 

तैमूर रजा पर आरोप है कि उसने सोशल मीडिया पर पैगंबर मोहम्मद की पत्नी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की। पुलिस ने उसे पिछले साल बहावलपुर से गिरफ्तार किया था। 

आपको बता दें कि पाकिस्तान में ईशनिंदा एक संवेदनशील मामला है। यहां कई बार आरोप साबित नहीं होने पर भी भीड़ के हिंसक हो जाने की घटनाएं होती रहती है। यह विवादास्पद कानून पाकिस्तान के सैन्य शासक जिया उल हक ने 1980 के दशक में पेश किया था। 

वहीं अब तक सैकड़ों लोगों पर इसके तहत आरोप लगे हैं। इससे पहले विवादास्पद ईश निंदा कानूनों में बदलाव की मांग करने वाले पंजाब के गवर्नर सलमान तासीर की हत्या कर दी गई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.