Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पाकिस्तान से भारत के रास्ते नेपाल जा रहा ब्राउन शुगर का जहर

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।
भारत-नेपाल सीमा पर तेजी से बढ़ती तस्करी के बीच अब नशीली गोलियों का कारोबार भी फलफूल रहा है। नशे की जद में भारत के बाद अब नेपाल को लेने की साजिश पाकिस्तान द्वारा की जा रही है। भारत के रास्ते नेपाल के युवाओं को ब्राउन शुगर पहुंचाई जा रही है। इसी कड़ी में नेपाली पुलिस ने दो भारतीयों को ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार किया।
  •   जानकारी के अनुसार भारत-नेपाल सीमा से सटे नेपाल के चांदनी स्थान के पास पुलिस ने एक मोटरसाइकिल संख्या यूए 03 5371 पर सवार होकर जा रहे दो भारतीयों को शक के बिनाह पर रोका और उनकी तलाशी ली। जामा तलाशी के दौरान दोनों युवकों के पास से चार मिलीग्राम ब्राउन शुगर बरामद हुई।
  • पूछतांछ में दोनों युवकों ने पुलिस को अपने भारतीय होने की जानकारी दी तो वहीं अपना नाम पवन खोलिया व जितेंद्र चंद्र निवासी बनवसा बताया। पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है।
  • आपको यह भी बता दें कि जिस तरह से इसी ब्राउन शुगर ने भारत के पंजाब राज्य को अपनी जद में लेकर वहां के युवाओं को बर्बाद किया है और इस पूरे मामलें में पाकिस्तान की सरर्पस्ती रही है।
  • सूत्र बतातें है कि अब यह नशीला जहर नेपालियों को भी अपनी जद में ले रहा है। इसके लिए भारत को रास्ता बनाया गया है। पाकिस्तान से पंजाब और पंजाब से लखीमपुर के रास्ते भारत-नेपाल सीमा से यह नशीली पुड़ियां नेपाल ले जाई जा रही है। इससे पहले भी नशीले जहर को पकड़ें जानें की घटनाएं सामने आईं है। कुल मिलाकर भारत और नेपाल पुलिस के साथ ही दोनों देशों की सुरक्षा एजेंसियां भी इस प्रकरण पर अपनी नजर बनाएं हुए है। लेकिन उसके बावजूद इस तरह से ब्राउन शुगर का बरामद होना चिंता का विषय है।