Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पाकिस्तान सेना का दावा : कलंदर दरगाह बलास्ट के बाद 100 आतंकी मार गिराए

mos_58a7b9300ad1aकराची : गुरुवार को पाकिस्तान के सिंध प्रांत की लाल शाहबाज कलंदर दरगाह पर हुए आत्मघाती हमले के बाद शुक्रवार को बड़ी संख्या में जायरीन इस सूफी दरगाह पर पहुंचे और रोजमर्रा की रस्मों को अदा कर लोगों ने आतंकवादियों को कड़ा संदेश दिया. उधर पाक सेना ने सौ से अधिक आतंकियों को मारने का दावा किया है लेकिन अभी यह खुलासा नहीं किया है कि यह आतंकी कहाँ और कब मारे गए.

गौरतलब है कि सिंध के सहवान में लाल शाहबाज कलंदर सूफी दरगाह पर आईएसआईएस के आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया था जिसमें 88 लोगों की मौत हो गई थी और करीब 250 लोग घायल हो गए थे. हमले के बाद दरगाह परिसर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई. जायरीनों ने शाम की नमाज के बाद दरगाह परिसर में आध्यात्मिक नृत्य ‘धमाल’ भी किया.

जबकि दरगाह पर आईएसआईएस के आत्मघाती हमलावर द्वारा किए गए विस्फोट के एक दिन बाद पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की कार्रवाई में शुक्रवार को 100 से अधिक आतंकवादी मारे गए. सेना की मीडिया इकाई आईएसपीआर ने कहा कि बीती रात से बड़ी संख्या में संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है. बयान में यह नहीं स्पष्ट नहीं किया गया है कि आतंकवादी कहां मारे गए अथवा कहां से गिरफ्तार किए गए. उसने कहा कि विवरण साझा किया गया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.