Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पाकिस्तान ने किया सीज़फायर का उल्लंघन

जम्मू कश्मीर राज्य के उरी सेक्टर में आज पाकिस्तान ने सीज़फायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा क्षेत्र में जमकर गोलीबारी की गई। सीमा पर तैनात भारतीय सुरक्षा बल ने जवाबी कार्रवाई की और पाकिस्तान की ओर फायरिंग की।

फिलहाल फायरिंग से होने वाले नुकसान को लेकर जानकारी नहीं मिल पाई है। गौरतलब है कि पाकिस्तान ने दीपावली के बाद भी जम्मू कश्मीर के सीमावर्ती क्षेत्र में फायरिंग कर सीज़फायर वाॅयलेशन किया था। अब आज फिर पाकिस्तान की ओर से फायरिंग होने से स्थिति गंभीर हो गई।

पाकिस्तान फायरिंग के माध्यम से सीमा पार से होने वाली घुसपैठ की गतिविधियों को दबाने का प्रयास कर रहा है। भारत कई बार पाकिस्तान की ओर से होने वाली फायरिंग पर आपती जता चुका है लेकिन हर बार पाकिस्तान यही कहता रहा है कि यह फायरिंग भारत द्वारा की जाती रही है।

इसे भी पढ़े: घोघा पोर्ट का PM मोदी करेंगे शुभारंभ, चलेगी बोट

18 अक्टूबर को पाकिस्तान की ओर से फायरिंग को लेकर जो जानकारियां प्रसारण माध्यमों में सामने आई है उसके अनुसार पाकिस्तानी सेना ने गोलीबारी में मोर्टार स्वचलित और छोटे हथियारों का इस्तेमाल किया पाकिस्तान के सुरक्षा बल ने पुंछ के मनकोटे और बालाकोटे इलाकों के 18 गांवों और राजौरी में मांजकोट में भारतीय स्थानों को निशाना बनाया था। ण् इस गोलीबारी में कुछ पशु भी मारे गए थे। नियंत्रण रेखा के उस पार से गोलाबारी में दो निजी वाहन और एक बिजली ट्रांसफॉर्मर भी क्षतिग्रस्त हो गया था।