Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पाकिस्तान के सेना प्रमुख ने दिया था जवानों के सिर काटने का आदेश?

raheel-sharif_650x400_61447989277कश्मीर की कृष्णा घाटी में सोमवार को दो भारतीय जवानों के सिर काटने का कायराना आदेश पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने दिया था. भारतीय खुफिया एजेंसियों के सूत्रों ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि 30 अप्रैल को हाजी पीर दौरे के समय कमर बाजवा ने खुद नियंत्रण रेखा (LOC) पर बीएसएफ के जवानों पर हमला करने के लिए पाकिस्तानी सेना को आदेश दिया था, जिसके चलते पाकिस्तानी सेना ने दो बीएसएफ के जवानों का सिर काटा. हालांकि अभी तक सेना की ओर से इस बाबत आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है.

पाक सेना की ओर से भारतीय सैनिकों के साथ की गई इस बर्बरता की कड़ी आलोचना हो रही है. अभी तक मामले में पाकिस्तान सफाई दे रहा था कि उसकी सेना बेहद प्रोफेशनल है और ऐसा कदम नहीं उठा सकती है. हालांकि इस खुलासे ने पाकिस्तानी सेना का कायराना चेहरा एक बार फिर से दुनिया के सामने रख दिया है.रिपोर्ट के मुताबिक बाजवा ने अपनी सेना से भारतीय सुरक्षा बलों पर हमला करने को कहा था. उन्होंने 30 अप्रैल को हज पीर स्थित पाकिस्तानी सेना के ठिकाने का दौरा किया था. बताया जा रहा है कि इसी बीच बाजवा ने 17 अप्रैल को भारतीय सुरक्षा बलों की फायरिंग में मारे गए 7 से 10 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत का बदला लेने के लिए कहा था. उन्होंने पाक सेना से भारतीय चौकियों पर हमला करने को भी कहा था. हालांकि पाकिस्तानी एक्स कोर कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल नदीम रजा ने भारत की जवाबी कार्रवाई को लेकर चिंता जताई थी. पाकिस्तान सेना की एक्स कोर कश्मीर से सटे इलाकों में तैनात है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.