Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पाकिस्तान की संसद बनी जंग का मैदान, पूर्व विदेश मंत्री की कर दी पिटाई

पाकिस्तान की कौमी असेंबली उस वक्त जंग का मैदान बन गई, जब सत्ता और विपक्ष के सांसदों के बीच धक्का मुक्की हो गई। इस घटना के बाद सत्र 15 मिनट के लिए निलंबित कर दिया गया।sfr

विपक्षी दलों के पांच सांसदों ने स्पीकर अयाज सादिक से प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव स्वीकार का अनुरोध किया। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता शाह महमूद कुरैशी के सदन में संबोधन के दौरान उनकी पार्टी के सदस्यों ने कथित रूप से सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद सत्तारूढ़ पीएमएल-एन के सांसद शाहिद अब्बासी ने कुरैशी से अपनी पार्टी के सदस्यों को नियंत्रित करने का अनुरोध किया। कुरैशी के साथ विपक्षी सांसदों ने मारपीट की।
इसके बाद भी जब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की कुर्सियों से नारेबाजी जारी रही, तब अब्बासी दोबारा कुरैशी के पास गए लेकिन बात नहीं कर पाए। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सांसदों ने आरोप लगाया कि अब्बासी ने उनकी पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की। इसके थोड़ी ही देर बाद विपक्ष और सत्ता पक्ष के सांसदों के बीच झड़प शुरू हो गई।
पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय में इस समय पिछले साल सामने आए पनामा लीक्स के संबंध में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से जुड़े एक मामले की सुनवाई चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.