Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

परमाणु क्षमता के मसले पर अमेरिका को रहना होगा टाॅप पर

Republican presidential candidate, businessman Donald Trump speaks during the Fox Business Network Republican presidential debate at the North Charleston Coliseum, Thursday, Jan. 14, 2016, in North Charleston, S.C. (AP Photo/Chuck Burton)

वाॅशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका की कम हो रही परमाणु क्षमता को लेकर कहा है कि हमारी परमाणु क्षमता में कमी आई है। उनका मानना था कि परमाणु आयुध को लेकर अमेरिका को सबसे ऊपर होना चाहिए। ट्रम्प ने कहा कि यदि चीन चाहे तो फिर उत्तर कोरिया के मिसाईल कार्यक्रम से पैदा होने वाली परेशानी का सामना आसानी से किया जा सकता है।

गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ओवल में समाचार एजेंसी राॅयटर से चर्चा की थी। अपने इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि इजरायल फिलस्तीन विवाद यदि हल हो जाए तो यह उनके राष्ट्रपति रहते देखा गया एक सुखद घटनाक्रम होगा। उन्होंने दोनों से शांति की अपील करते हुए कहा कि दोनों शांति बरतेंगे तो यह बहुत ही प्रसन्नता की बात होगी।

गौरतलब है कि दिसंबर 2016 में ही ट्रंप ने अमेरिका में परमाणु क्षमता में बढ़ोतरी करने की बात कही थी। उन्होंने ट्विट कर लिखा था कि अमेरिका को परमाणु जखीरा बढ़ाने की जरूरत है। इतना ही नहीं विश्व में परमाणु शक्ति की समझ बढ़ गई है। उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका की परमाणु क्षमता कम हो गई है और वे ऐसे पहले व्यक्ति हैं जो इस तरह का कार्य कर रहे हैं। विश्वभर में परमाणु आयुध का परीक्षण बढ़ रहा है ऐसे में अमेरिका को परमाणु शक्ति संपन्नता के मामले में शीर्ष पर रहने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.