Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नोटबंदी पर आज सफाई देंगे उर्जित पटेल, कांग्रेस RBI के सभी केंद्रों का करेगी घेराव

नोटबंदी और अर्थव्यवस्था पर उसके प्रभाव के बारे में रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल बुधवार को संसदीय समिति को अपनी सफाई देंगे। वह यह भी बताएंगे कि नगदी की समस्या से निपटने के लिए क्या कुछ किया गया। इसके अलावा वित्त मंत्रालय के प्रतिनिधि, वित्तीय सेवा एवं राजस्व के अधिकारी वित्तीय मामलों की स्थायी समिति के प्रमुख और कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली को भी जानकारी देंगे। urjit-patel_1471698166
 बैठक में इंडियन बैंक्स एसोसिएशन, एसबीआई, पीएनबी और ओबीसी भी इस बैठक में मौजूद रहेंगे। बैठक में 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों को बंद करने के बाद अर्थव्यवस्था पर प्रभाव की चर्चा होगी। उर्जित पटेल 20 जनवरी को इन्हीं मुद्दों पर लोक लेखा समिति के सामने अपनी सफाई देंगे।
 नोटबंदी के खिलाफ कांग्रेस दूसरे चरण के विरोध कार्यक्रम के तहत बुधवार को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया का घेराव करेगी। पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बताया कि केंद्र सरकार आरबीआई की स्वायत्तता से समझौता कर रही है। 

उन्होंने कहा कि आरबीआई की साख पर धब्बा लगा है इसी के विरोध में 18 जनवरी को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के देश भर में 33 कार्यालयों का घेराव किया जाएगा। कांग्रेस कार्यकर्ता और आम जन करीब तीन घंटे तक दिल्ली समेत विभिन्न राज्यों की राजधानियों में आरबीआई केंद्रों का घेराव कर नारेबाजी करेंगे। इसके लिए पार्टी के बड़े नेताओं को विभिन्न राज्यों में भेजा गया है।

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.