Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नोएडाः नकली नोट छापने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार

जिला गौतमबुद्धनगर के ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने नकली नोट छापने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस गैंग के 4 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 5 लाख 60 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं. जबकि इनके पास से 1 लाख 55 हजार के अधबने नोट भी मिले हैं.

ग्रेटर नोएडा के थाना इकोटेक-3 की टीम ने छापामार कर इस गिरोह को पकड़ा. पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपी मुरादाबाद जिले के रहने वाले हैं. ये सभी पिछवे 5 माह से हबीबपुर गांव में रहकर अपना गोरखधंधा चला रहे थे. पुलिस ने इनके पास से एक प्रिंटर और लाखों रुपये की नकली करेंसी बरामद की है.

आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया कि इनका गैंग बाजार में अब तक लगभग 18 लाख रुपये चला चुका है. इस गिरोह के पकड़े गए सदस्यों की पहचान दीपक कुमार, नासिर, शाहरुख और नफीस के रूप में हुई है. ये सभी मिलकर नकली नोटों की कालाबाज़ारी में लगे हुए थे.

डीआईजी लव कुमार ने बताया कि इस गिरोह का मास्टरमाइंड रेहान अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है. रेहान का पिता अहसान पहले भी पाकिस्तन से नकली नोट लाने के आरोप में जेल भी जा चुका है. पुलिस ने फिलहाल कार्रवाई करते हुए चारों आरोपियों को कोर्टे पेश कर जेल भेज दिया है.