Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नेता सीताराम येचुरी का बड़ा बयान, विपक्ष खड़ा करेगा राष्ट्रपति उम्मीदवार

sitaram-yechury_594b3b578c68cनई दिल्ली : राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर आज शाम को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विपक्ष की बैठक बुलाई है. सोनिया गांधी ने 17 दलों के नेताओं को फोन कर इस बैठक में शामिल होने का आग्रह किया है. इस बैठक में राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की ओर अलग उम्मीदवार उतारने की रणनीति पर चर्चा हो सकती है. इस बैठक में आरजेडी, टीएमसी, लेफ़्ट, डीएमके, सपा, बसपा जैसी पार्टियां इस बैठक में शामिल होंगी.

बैठक से पहले सीपीएम नेता सीताराम येचुरी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि विपक्ष राष्ट्रपति चुनाव में अपने अलग उम्मीदवार खड़ा करेगा. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि विपक्ष की बैठक में इस पर फैसला लिया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विपक्ष रामनाथ कोविंद के सामने मीरा कुमार, सुशील कुमार शिंदे, एमएस स्वामीनाथन में से किसी एक को अपना उम्मीदवार घोषित कर सकता है.

इस दौरान सीताराम येचुरी ने BJP पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि इससे पहले प्रणब मुखर्जी और प्रतिभा पाटिल के समय भी बीजेपी ने समर्थन नहीं दिया था. ऐसे में वह हम पर समर्थन ना देने का आरोप क्यों लगा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.