Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नींबू पानी से नहीं, इन 5 ड्रिंक्स को चीयर्स कर दूर करें हैंगओवर

healthy-food_1486964165हैंगओवर होने पर पिछली रात की पार्टी का सारा मजा किरकिरा हो जाता है। ऐसे में सबसे ज्यादा शिकायत सिर दर्द की रहती है जिस वजह से कुछ भी अच्छा नहीं लगता। ज्यादातर लोग हैंगओवर उतारने के लिए नींबू पानी का आसरा लेते हैं लेकिन इससे लिवर को नुकसान पहुंचता है। इसलिए इन ड्रिंक्स के सेवन से आप हैंगओवर उतार सकते हैं।
ब्लैक कॉफी
ब्लैक कॉफी हैंगओवर उतारने में मदद करती है, साथ ही ये सेहत के लिए भी अच्छी है। इससे शरीर में कैलोरी नहीं बढ़ती। एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर ब्लैक कॉफी रक्त संचार बढ़ाती है जिससे आपकी थकान दूर होती है और सिर दर्द से आराम मिलता है। हालांकि आप दूध वाली कॉफी भी सकते हैं लेकिन ब्लैक कॉफी ज्यादा फायदेमंद रहती है।

अदरक वाली चाय
अदरक वाली चाय किसे पसंद नहीं होती। हैंगओवर दूर करने के लिए अदरक वाली चाय पिएं। इससे सिर दर्द से राहत मिलती है, साथ ही पेट में पड़ने वाली मरोड़ से भी आराम मिलता है।

संतरे का जूस
संतरे के जूस में विटामिन सी होता है। ये शराब के नशे को कम करता है जिससे आप अच्छा महसूस करने लगते हैं। साथ ही इससे सुस्ती भी दूर होती है।
कोला
कोला में मौजूद सोडा हैंगओवर कम करने में सहायक है। इसमें एसिड होता है जो बेचैनी दूर करता है, साथ ही इसका लिक्विड शरीर को डीहाइड्रेट होने से बचाता है। 

पानी
हैंगओवर उतारने के लिए पानी सबसे आसान और सस्ता उपाय है। हैंगओवर दूर करने के लिए जितना हो सके उतना पानी पिएं।
 
 
 
 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.