Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नींबू का एक टुकड़ा देगा आपको सॉफ्ट एड़ियां

कई लोगों को शिकायत होती है कि उनके पैरों की त्वचा सख्त हो गई है। ऐसे में एक नुस्खा जो बहुत असरदार है इसके लिए रात में सोने से पहले मोजे में नींबू डाल दें। इससे न केवल पैर की त्वचा मुलायम हो जाएगी बल्कि फटी हुई एड़ियां भी ठीक हो जाएगी। इसके अलावा और भी कई है फायदे, आईये जानते है…. 

सबसे पहले नींबू को दो टुकड़ों में काट लीजिए। फिर इसे पूरे पैरों के तलवों पर अच्छे से घिस लीजिए। इसके बाद बचे हुए टुकड़े को एड़ियों के ऊपर रखकर ढक लें। इस बात का ध्यान रखें कि नींबू का साइज इतना बड़ा हो कि एड़ी कवर हो जाए। फिर मोजे को पहन लें। नींबू को मोजे के अंदर 2 घंटे तक रखे। 

पैर से बदबू आने की समस्या से जल्दी छुटकारा पाना चाहते हैं तो रोजाना सोते वक्त मोजे में नींबू डालकर सोएं। ऐसा करने से पैरों की बदबू दूर हो जाएगी। नींबू के रस में कई तरह के तत्व होते हैं जो पैरों और एड़ियों की समस्या को दूर करता है। नियमित इस्तेमाल करने के कुछ दिन बाद आपको अच्छे परिणाम दिखने लगेंगे।