Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नारियल का दूध बनाता है आपके बालो को लम्बा और घना

How-to-grow-hair-fast-and-make-them-thicker-shiny-horz_591743e5f136eलगातार बढ़ते हुए प्रदूषण के कारन आजकल बालो की समस्याए आम हो गयी है.हर लड़की को अपने बालो से समन्धित कोई न कोई शिकायत ज़रूर रहती है.अगर आप भी अपने डल और डैमेज बालों की समस्या से परेशान है और अपने बालों की खोई हुई चमक को दोबारा पाना चाहती है तो ऐसे कुछ तरीके है जिनके इस्तेमाल से आप अपने बालो से जुडी सभी समस्याओ का समाधान कर सकती है.

आइये जानते है क्या है ये तरीके-

1-अपने बालो को पोषण देने के लिए आप दही और अंडे का हेयर मास्क बनाकर इसे अपने बालों में लगाये.इस हेयर मास्क के इस्तेमाल से बालों में पोषण बना रहता है और बालो पर प्रदूषण का असर भी नहीं होता  हैं.

2-नारियल के दूध में भरपूर मात्रा में प्रोटीन या फैट मौजूद होता है.जो बालों में कंडीशनिंग करने का काम करते है.और बालो को मजबूत बनाते  हैं. इसके साथ ही कोकोनट मिल्क में फैटी एसिड की काफी मात्रा पायी जाती है जो बालों को पोषण देने में मदद करता है. जोजोबा ऑयल हमारे बालों की ग्रोथ को बढ़ाने का काम करता है.अगर आप इन दोनों चीजों को मिलाकर इसे अपने बालो की जड़ो में लगाकर मालिश करते है तो कुछ ही दिनों में आपके बाल लम्बे होने के साथ घने भी हो जायेगे.

3-अपने बालो में चमक लाने के लिए आधा कप नारियल के दूध में थोड़ा सा शहद मिला लें. इसके बाद इस दूध और शहद के पेस्ट को अपने बालों में लगा लें. इसके बाद कुछ देर इसे बालों में लगा रहने दें. अब अपने बालों को शैम्पू से धो लें. इससे बालों में एक नई चमक आएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.