Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नसीरुद्दीन शाह ने दिया ये बड़ा बयान, कहा-मुसलमानों को देशद्रोही समझना ठीक नहीं

naseer-620x400देश में मुसलमानों की स्थिती पर एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने खुलकर बात की है. उन्होंने कहा कि देश के मुसलमानों को अब सताया हुआ महसूस करना बंद कर देना चाहिए. देश के मुसलमानों को संदेह भरी नजरों से देखा जाने लगा है, जो कि सही नहीं है. उनकी देशभक्ति पर सवाल उठाए जाने लगे हैं.

नसीरुद्दीन ने यह सभी बातें हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में कहा. उन्होंने कहा- भारत के कुछ मुसलमानों का झुकाव पाकिस्तान की तरफ भले ही हो लेकिन ज्यादातर मुसलमानों को भारतीय होने पर गर्व है और उनपर संदेह करना कतई ठीक नहीं है.

किसी नवजात बच्चे के कान में पहली आवाज या तो अजान की जाती है या कलमे की. मेरे कान में कौन सी आवाज गई, मुझे याद नहीं. मैं अब इस्लाम को फॉलो नहीं करता. मेरा परिवार किसी भी धर्म से नहीं जुड़ा है. मेरी पत्नी हंदू है. जब हमारा बच्चा हुआ तो हमने निर्णय लिया कि बच्चे के स्कूल के एडमिशन में हम धर्म वाला कॉलम खाली छोड़ देंगे. हालांकि स्कूल के प्रिंसिपल ने इस पर आपत्ति जरूर जताई थी लेकिन हम अपने निर्णय पर टिके रहे.

देशभक्ति पर नसीर ने कहा कि यह कोई टॉनिक नहीं है, जिसे जबरदस्ती दिया जाए. आज भारतीय मुसलमान आर्थिक और शैक्षिक तौर पर बहुत कमजोर हैं लेकिन फिर भी उन्हें सानिया मिर्जा के स्कर्ट की लंबाई पर ध्यान देना जरूरी होता है. आज का मुसलमान ISIS की बर्बरता की निंदा नहीं करता, ठीक उसी तरह जैसे कोई हिंदू गौरक्षकों द्वारा किसी मुसलमान को मार दिए जाने को गलत नहीं समझता.

Leave a Reply

Your email address will not be published.