Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नमक की अफवाह और कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ अखिलेश यादव का बड़ा बयान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नमक के संबंध मेें फैल रही अफवाहों पर संज्ञान लेते हुए निर्देश दिए कि नमक की कालाबाजारी या जमाखोरी करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाए। big_414982_1462606575राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सचिव, प्रमुख सचिव (खाद्य रसद) एवं सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि नमक के संबंध में किसी भी प्रकार की जमाखोरी और कालाबाजारी को तत्काल रोका जाए। उन्होंने कहा कि इसके लिए सतर्क रहते हुए इस संबंध में किसी भी प्रकार की शिकायत और सूचना मिलने पर जमाखोरों और कालाबाजारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवार्ई की जाए। अफवाहों को रोका जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जिलों में जिला पूर्ति अधिकारी नमक की उपलब्धता का विशेष ध्यान रखेें।

छोटे नोटों की कमी से आज बाजार में नमक जैसी जरूरी चीजों की कालाबाजारी की अफवाह फैल गई क्योंकि दुकानदारों ने बड़े नोटों की पेशकश किए जाने पर छुट्टे पैसे देने से मना कर दिए। मुरादाबाद में यह अफवाह फैली कि बाजार से नमक गायब हो गया है और दुकानदार महंगी कीमत में नमक बेच रहे हैं। इसके बाद ग्राहक परेशान होकर बाजार में उमड़ पड़े।

क्षेत्राधिकारी पूनम मिश्र ने कहा कि पुलिस की टीम, कटरा राज भेजी गई है जहां से कालाबाजारी की खबरें आ रही हैं। नमक की किल्लत होने की अफवाह फैलाने और आवश्यक वस्तुओं को उंचे दाम में बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ शिकायतें दर्ज की जाएंगी। मकबरा बाजार और करबला बाजार में भी नमक की कमी होने की अफवाह फैलने पर लोग दुकानों में उमड़ पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published.